शनिवार, अक्टूबर 31, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी 42वां मैच: जयपुर पिंक पैंथर्स ने पुनेरी पलटन को दी...

प्रो कबड्डी 42वां मैच: जयपुर पिंक पैंथर्स ने पुनेरी पलटन को दी मात, अंक तालिका में लगाई छलांग

प्रो कबड्डी के सीज़न-7 में गुरुवार को खेले गए एकमात्र मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स ने पुनेरी पलटन को 33-25 से शानदार अंदाज़ में शिकस्त दी। अहमदाबाद के ट्रांसस्टेडिया में खेले गए मुक़ाबले में जयपुर की जीत के हीरो रहे कप्तान दीपक हूडा, विशाल और संदीप ढुल। इस बड़ी जीत के साथ जयपुर ने अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया है, जयपुर की 6 मैचों में ये पांचवीं जीत थी और उनके नाम अब 25 अंक हो गए हैं। जबकि पुनेरी पलटन की सातवें मैच में ये पांचवीं हार है और अब भी वह अंक तालिका में सबसे नीचे ही हैं।

दीपक हूडा
पुनेरी पलटन के ख़िलाफ़ रंग में दिखे दीपक हूडा

शुरुआत से ही जयपुर ने इस मैच में अपनी पकड़ मज़बूत कर ली थी, हाफ़ टाइम तक पिंक पैंथर्स के पास 17-11 की बढ़त हासिल थी। इस मैच में पुनेरी के लिए जो अच्छी चीज़ रही वह बस यही थी कि उनके स्टार रेडर नितिन तोमर प्रो कबड्डी इतिहास में 100 रेड प्वाइंट्स हासिल करने में क़ामयाब रहे। हालांकि तोमर पूरे रंग में नज़र नहीं आए और मैच में केवल 3 प्वाइंट्स ही उनके नाम रहे। दूसरी तरफ़ जयपुर के डिफ़ेंडर संदीप ढुल प्रो कबड्डी इतिहास में अपना 50वां मैच खेल रहे थे और इसे उन्होंने अपने प्रदर्शन से यादगार भी बनाया और टीम की जीत में अहम भूमिका अदा की। संदीप ढुल ने इस मैच में 4 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए, संदीप के साथ साथ विशाल के नाम भी 4 टैकल प्वाइंट्स रहे जबकि कप्तान दीपक हूडा ने 9 रेड प्वाइंट्स और 1 टैकल प्वाइंट लेते हुए ऑलराउंड प्रदर्शन किया।

जयपुर की अगली टक्कर अहमदाबाद में ही कल होम टीम गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स के ख़िलाफ़ होगी। जबकि पुनेरी पलटन का अगला मुक़ाबला 18 अगस्त को तमिल थलाइवाज़ के ही ख़िलाफ़ उन्हीं के घर में होगा।