Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

PKL 202 1 Match 44: 6 सुपर टैकल के दम पर यूपी ने बुल्स को हराया

अपने डिफेंस के छह सुपर टैकल्स के दम पर यूपी योद्धा ने बेंगलुरू बुल्स को 42-27 से हरा दिया।

PKL 202 1 Match 44: 6 सुपर टैकल के दम पर यूपी ने बुल्स को हराया
X
By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-01-09T22:23:14+05:30

अपने डिफेंस के छह सुपर टैकल्स के दम पर यूपी योद्धा ने शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 44वें मुकाबले में रविवार को बेंगलुरू बुल्स को 42-27 से हरा दिया। यह इस सीजन में यूपी की आठ मैचों में दूसरी जीत है। बुल्स की यह इतने ही मैचों में दूसरी हार है। यूपी के लिए उसके सुपरस्टार योद्धा परदीप नरवाल नहीं चले लेकिन उसे इससे कोई फर्क नहीं पड़ा क्योंकि उनकी गैरमौजूदगी में श्रीकांत जाधव (15 अंक) ने रेडिंग की कमान संभाली और रिकॉर्ड 22 अंक लेने वाले डिफेंडरों के साथमिलकर अपनी टीम को पांच मैचों के बाद जीत की पटरी पर लेकर आए।

दूसरे हाफ की तरह पहला हाफ भी पूरी तरह यूपी के डिफेंस के नाम रहा था। एक समय यूपी की टीम चार अंकों से पिछड़ रही थी लेकिन 11 अंक लेकर डिफेंस ने पहले हाफ की समाप्ति तक 19-14 की लीड दिला दी। यह तीन सुपर टैकल से सम्भव हो सका। पीकेएल के इतिहास में इससे पहले किसी भी टीम ने इतने टैकल प्वाइंट्स नहीं लिए थे।

रेड में यूपी की टीम बेशक बुल्स से पीछे रही लेकिन अपने डिफेंस की बदौलत उसने न सिर्फ दो मौकों पर खुद को ऑलआउट से बचाया बल्कि शुरुआती 20 मिनट बीतते-बीतते बुल्स को ऑल आउट की कगार पर धकेल दिया। बहरहाल, शुरुआती 9 मिनट का मुकाबला 6-6 की बराबरी पर था। बुल्स हालांकि इसके बाद टॉप गियर पर आए और 11-7 की लीड ले ली। इसके बाद जाधव और सुरेंदर गिल ने पवन सेहरावत को सुपर टैकल कर स्कोर 10-12 कर दिया।

बुल्स के पास एक बार फिर यूपी को ऑल आउट करने का मौका था लेकिन सब्सीट्यूट होकर आए गुरदीप ने पवन के खिलाफ सुपर टैकल कर स्कोर 12-13 कर दिया। गिल अगली रेड पर बोनस लेकर आए लेकिन सुपर टैकल अभी आन था। यूपी ने तीसरे सुपर टैकल को अंजाम देते हुए 15-13 की लीड हासिल कर ली। इस बार यूपी ने रंजीत को लपका। हाफ टाइम तक बुल्स के पाले में सिर्फ मोहित सेहरावत ही बचे थे। ब्रेक के बाद यूपी ने परदीप को सब्सीट्यूट कर दिया। फिर बुल्स को ऑल आउट कर अपनी लीड 22-14 की कर ली। फिर यूपी के डिफेंस ने पवन को पांचवीं बार आउट किया। फिर श्रीकांत जाधव ने स्कोर 25-14 कर दिया।

बुल्स ने हालांकि इसके बाद रेडिंग में दो और डिफेंस में एक अंक लिया। पवन रिवाइव हो चुके थे। वह चल नहीं रहे थे लेकिन भरत लगातार अंक बटोर रहे थे। बड़ी देर बाद पवन को बोनस पर एक अंक मिला। फिर जीबी मोरे ने जाधव को टैकल कर स्कोर 19-27 कर दिया। पवन हालांकि अगली रेड पर मैच में छठी बार लपके गए। अब 9 मिनट का खेल बचा था और यूपी को नौ अंकों की लीड मिली हुई थी। पवन नहीं चले तो क्या हुआ, भरत ने सुपर रेड के साथ स्कोर 23-29 किया और पवन को भी रिवाइव कराया। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। इस बार कप्तान नितेश ने भरत को लपक लिया।

पवन ने अपनी अगली रेड पर नितेश को बाहर किया। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था। जाधव ने डू ओर डाई रेड पर बोनस लेकर सुपर-10 पूरा किया। यूपी की टीम ने पवन को लपक कर मैच के पांचवें सुपर टैकल को अंजाम दिया और 35-24 की लीड ले ली। भरत ने इसके बाद अपना पहला सुपर-10 पूरा किया लेकिन यूपी की टीम ने छठे सुपर टैकल के साथ 37-25 की लीड लेकर मैच लगभग अपने नाम कर लिया। इस मैच में अगर यूपी के दिग्गज परदीप नहीं चले तो बुल्स को हाई फ्लायर पवन 17 रेड्स के बाद सिर्फ पांच प्वाइंट्स ले सके।

Next Story
Share it