Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

PKL 2021 Match 24: डिफेंडिंग चैम्पियन बंगाल की हार की हैट्रिक, पटना ने 14 अंकों से हराया

15वें मिनट में मोनू गोयत ने एक ही रेड में सात अंक लेते हुए बंगाल वारियर्स को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया।

Patna Pirates vs Bengal Warriors Kabaddi
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 31 Dec 2021 4:34 PM GMT

15वें मिनट में मोनू गोयत ने एक ही रेड में सात अंक लेते हुए बंगाल वारियर्स को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। हाफटाइम तक जो पटना पाइरेट्स टीम पांच अंकों से पीछे थी उसने मैच खत्म होने के पांच मिनट पहले ही 14 अंकों की लीड लेकर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली। मोनू के इसी रेड की बदौलत तीन बार के चैम्पियन पटना ने वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 24वें मैच में मौजूदा चैम्पियन बंगाल वारियर्स को 44-30 के भारी भरकम अंतर से हरा दिया।

बंगाल को लगातार तीसरी हार मिली है जबकि पटना की यह चार मैचों में तीसरी जीत है। पटना 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। पटना की जीत के हीरो रहे मोनू ने 15 अंक बटोरे जबकि सचिन तंवर ने भी 9 अंक अपने नाम किए। डिफेंस में सुनील ने चार जबकि नीरज ने तीन अंक अपने नाम किए। बंगाल के लिए मनिंदर सिंह ने कुल 12 अंक जुटाए जबकि डिफेंडर अमित नरवाल ने हाई-5 अर्जित किया लेकिन इनका प्रयास टीम को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुआ।

शुरुआती चार मिनट में स्कोर 4-4 था। बंगाल के लिए मनिंदर और पटना के लिए सचिन तंवर लगातार अंक बटोर रहे थे। पटना ने जल्द ही 7-4 की लीड ले ली। आज के मैच में बंगाल के प्वेइंग-7 में शामिल रिशांक देवाडिगा दो रेड पर एक भी अंक नहीं ले सके। उधर, सचिन ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर स्कोर 8-5 कर दिया। सुकेश हेगड़े भी डू ओर डाई रेड पर थे। वह भी अंक लेकर गए।

रिवाइव होकर आए मनिंदर ने बोनस लिया लेकिन बंगाल के डिफेंस ने सचिन के खिलाफ गलती कर इसकी भऱपाई कर दी। अगली रेड पर मनिंदर ने अपना छठा अंक लिया। बंगाल ने अगली रेड पर सचिन को डैश कर स्कोर 9-9 कर दिया। मनिंदर ने अगली रेड पर दो अंक लिए। मोनू गोयत औऱ मोहम्मद रेजा को बाहर जाना पड़ा। 10-11 के स्कोर के साथ

पटना के लिए सुपर टैकल आन था। मनिंदर की रेडज पर उसके दो खिलाड़ी आउट हुए। अगली रेड पर पटना आलआउट हुआ। बंगाल को 16-10 की लीड मिल चुकी थी।

अगली रेड पर मनिंदर ने रेजा का फिर शिकार किया औऱ अपना सुपर-10 पूरा किया। मनिंदर को हालांकि अगली रेड पर पटना के डिफेंस ने लपक लिया। स्कोर 12-18 था। सुकेश ने बोनस के तौर पर एक अंक लिया लेकिन सचिन ने डू ओर डाई रेड पर एक अंक लेकर स्कोर 13-19 कर दिया। रिशांक ने अपनी तीसरी रेड पर खाला खोला।

उन्होंने सचिन को आउट कर मनिंदर को रिवाइव किया। रिशांक को अपनी अगली रेड पर मोनू ने आउट कर दिया। इसके बाद मोनू ने डिफेस में लीड किया और सुकेश को टैकल कर स्कोर 16-21 किया। इसी के साथ पहला हाफ समाप्त हुआ। टैकल में दोनों टीमें 4-4 अंक के साथ बराबरी पर हैं जबकि रेड में बंगाल को दो अंकों की बढ़त है।

ब्रेक के बाद पटना ने शानदार वापसी की। उसने अगले 10 मिनट में छह अंकों की लीड को खत्म करते हुए 25-25 की बराबरी कर ली। पटना के मोनू गोयत ने इसी बीच अपने करियर के 500 रेड अंक पूरे किए। इन 10 मिनट में पटना के रेडरों ने बेहतर प्रदर्शन एक के मुकाबले चार अंक बटोरे। डिफेंस भी बंगाल से बेहतर रहा।

पटना ने मुकाबले को बंगाल को आलआउट किया और मुकाबले को पलटते हुए 29-25 की लीड ले ली। मोनू अगली रेड पर बोनस लेकर गए और फिर पटना के डिफेंस ने डू ओर डाई रेड पर मनिंदर को लपक कर 31-25 की लीड ले ली। बीते 10 मिनट में पटना ने 13 अंक हासिल किए जबकि बंगाल को सिर्फ दो अंक मिले।

इसके बाद जो हुआ उसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था। मोनू ने बंगाल की पूरी की पूरी ड़िफेंस को परास्त करते हुए एक बार में सात अंक हासिल किए। बंगाल को आलआउट कर मोनू ने अपना सुपर-10 भी पूरा किया। पटना को 39-25 की लीड मिल चुकी थी, जिसे पार पाना बंगाल के लिए लगभग नामुमकिन था।

मोनू के रेड ने जो अंतर पैदा किया था, उसे पार पाना सम्भव नहीं था। रही-सही कसर पटना के डिफेंडरों ने पूरी की और साल 2021 के अंतिम मैच में अपनी टीम को 44-30 से जीत दिला दी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it