Begin typing your search above and press return to search.

कबड्डी

PKL 2021 Match 55: दिल्ली हरियाणा को हराकर दूसरे नंबर पर पहुंची

अंतिम मिनटों में कुछ शानदार रेड के दम पर दबंग दिल्ली केसी ने हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से हरा दिया।

Dabang Delhi KC vs Haryana Steelers Kabaddi
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 15 Jan 2022 3:47 PM GMT

अंतिम मिनटों में कुछ शानदार रेड के दम पर दबंग दिल्ली केसी ने यहां शेरेटन ग्रैंड बेंगलुरु व्हाइटफील्ड होटल एंड कन्वेंशन सेंटर में जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 55वें मैच में शनिवार को हरियाणा स्टीलर्स को 28-25 से हरा दिया। दिल्ली की इस सीजन में लगातार दो हार के बाद यह पहली जीत है। हरियाणा को पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।

इस जीत के बाद दबंग दिल्ली 10 मैचों में 6 जीत और 2 हार तथा 2 टाई के साथ 37 अंक लेकर पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। हरियाणा 10 मैचों में 3 जीत, 5 हार और दो टाई के साथ 24 अंक लेकर सातवें नंबर पर है।

दिल्ली ने शानदार शुरुआत की और पहले 5 मिनट में 6-3 की लीड ले ली थी। लेकिन विकाश कंडोला ने डू ओर डाई रेड में पॉइंट लेकर हरियाणा को दिल्ली के करीब लाने की कोशिश की। पहले 10 मिनट में दिल्ली के पास एक पॉइंट की लीड थी और उसका स्कोर 7-6 का था। दिल्ली ने आगे भी लय कायम रखते हुए 3 पॉइंट की लीड बना ली। हरियाणा ने पहले 15 मिनट के अंदर नवीन एक्सप्रेस को तीन बार मैट के बाीर रखकर दिल्ली को बड़ी लीड लेने से रोके रखा।

नवीन पहले 15 मिनट में 9 मिनट तक मैट के बाहर ही रहे और वह केवल 3 ही पॉइंट ले पाए। 17वें मिनट में नवीन रिवाइवल होकर फिर से मैट पर लौटे। लेकिन वो रेड में प्वाइंट नहीं ले पाए। इसी दौरान सुरेंदर नाडा ने हरियाणा स्टीलर्स के लिए अपने 250 टैकल प्वाइंट भी पूरे कर लिए। 20वें मिनट में हरियाणा ने फिर से शानदार टैकल करके 11-11 की बराबरी हासिल कर ली। हाफ टाइम तक दोनों टीमों के बीच यही स्कोर रहा।

पहले हाफ में नए कप्तान नवीन की अगुवाई में दिल्ली ने कम गलतियां की। नवीन को रोकने के लिए हरियाणा आज पांच डिफेंडर के साथ उतरी और उसने पहले हाफ में इसमें सफलता भी हासिल की। नवीन पहले हाफ में चार बार आउट हुआ। अच्छी बात रही कि दिल्ली के डिफेंस ने लगातार अंतराल पर अंक लिए और टीम को पिछड़ने नहीं दिया। डिफेंस ने नवीन को बार-बार रिवाइव कराया लेकिन वह हर दफे हरियाणा के किसी नए डिफेंडर के हाथों लपके गए।

दूसरे हाफ के शुरू होते ही मंजीत ने मीतू को डैश कर दिया। लेकिन मामला टीवी अंपायर के पास पहुंच गया क्योंकि दिल्ली ने रिव्यू लिया था। लेकिन टीवी अंपायर ने दोनों टीमों को एक-एक अंक दे दिए। अंपायर के इस फैसले के बाद दोनों टीमें 12-12 की बराबरी पर थी। नवीन कुमार अगली रेड पर आए और उन्होंने बोनस ले लिया। अगली रेड में मंजीत छिल्लर ने हरियाणा के विकाश को टैकल करते हुए मैच का अपना तीसरा टैकल किया और दिल्ली के स्कोर को 14-12 कर दिया। अगली रेड पर नवीन चोटिल हो गए और उन्हें सब्सीट्यूट कर दिया गया।

25वें मिनट में दिल्ली के सुशांत को हरियाणा ने आसानी से टैकल करते हुए स्कोर के फासले को कम दिया। इसके बाद कभी हरियाणा आगे हो रही थी तो कभी दिल्ली बढ़त बना रही थी। हालांकि कभी स्कोर बराबरी पर चल रहा था। 30वें मिनट में स्कोर 18-17 से हरियाणा के पक्ष में था।इसके बाद दिल्ली ने फिर स्कोर को 18-18 से बराबरी पर ला दिया।

आशू मलिक ने डू ओर डाई रेड में बोनस प्लस अंक लेकर दो अंकों की बढ़त बना ली और स्कोर 20-18 कर दिया। लेकिन हरियाणा ने भी अगली ही रेड पर बोनस प्लस अंक लेकर स्कोर को 20-२० से बराबरी पर ला दिया। दिल्ली ने फिर आशू मलिक की रेड पर एक अंक की बढ़त बना ली।

मुकाबले को समाप्त होने में केवल 5 मिनट का ही समय बचा था और दोनों टीमें 21-21 से बराबरी पर थी। 37वें मिनट में फिर हरियाणा ने दो अंकों की लीड बना ली और उसका स्कोर 23-21 हो गया। आखिरी मिनट में एक बार फिर स्कोर 23-23 की बराबरी पर था। लेकिन विजय ने शानदार रेड करके दो अंक ले लिया और दिल्ली का स्कोर 25-23 हो गया। हालांकि फिर हरियाणा ने एक अंक लेकर इस फासले को कम कर दिया। अगली ही रेड पर दिल्ली ने सुपर रेड करके 28-24 का स्कोर कर दिया और उसने 28-25 से मैच जीत लिया।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it