मंगलवार, अक्टूबर 20, 2020
होम कबड्डी प्रो कबड्डी: जब पैरा बैडमिंटन गोल्ड मेडलिस्ट मानसी जोशी ने गाया राष्ट्रगान,...

प्रो कबड्डी: जब पैरा बैडमिंटन गोल्ड मेडलिस्ट मानसी जोशी ने गाया राष्ट्रगान, क़ायल हो गए कोलकाता वासी

BWF वर्ल्ड पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप का ख़िताब जीतने वाली भारतीय पैरा शटलर मानसी जोशी ने प्रो कबड्डी लीग के कोलकाता लेग में भी फ़ैंस को अपना क़ायल करवा लिया। दरअसल, शनिवार को प्रो कबड्डी लीग का सीज़न-7 बंगाल वॉरियर्स के होमलेग कोलकाता पहुंचा, जहां पहले दिन राष्ट्रगान गोल्ड मेडलिस्ट मानसी जोशी ने गाया, नेताजी सुभाषचंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम में बैठे दर्शकों ने मानसी के राष्ट्रगान गाने के दौरान जोश में नज़र आए।

कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम में राष्ट्रगान गाती पैरा बैडमिंटन गोल्ड मेडलिस्ट मानसी जोशी

जानिए कोलकाता लेग के कार्यक्रम में क्या बड़ा बदलाव हुआ है ?

दरअसल, प्रो कबड्डी की ये परंपरा है कि किसी भी लेग के शुरुआती दिन राष्ट्रगान आयोजित होता है जो किसी बड़ी और नामचीन शख़्सियत गाते हैं। इससे पहले अहमदाबाद लेग में भी पैरालंपिक पदक विजेता दीपा मलिक ने राष्ट्रगान गाया था

अहमदाबाद लेग के पहले दिन पैरा लंपिक मेडलिस्ट दीपा मलिक ने भी गाया था राष्ट्रगान

मानसी जोशी ने बासेल में विश्व पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिला एकल एसएल-3 फ़ाइनल में हमवतन पारुल परमार को 21-12, 21-7 से हराकर ख़िताब जीता था। मानसी ने अपना बायां पैर 2011 में एक दुर्घटना के दौरान गंवा दिया था। उसके आठ साल बाद फ़ाइनल में उन्होंने तीन बार की विश्व चैंपियन परमार को पराजित किया था। मानसी, पुलेला गोपीचंद अकादमी में ट्रेनिंग करती हैं। जहां से पी वी सिंधु, सायना नेहवाल, साई परिनीत, किदाम्बी श्रीकांत और कई होनहार शटलर निकलकर आए हैं।

ये पहला मौक़ा था जब मानजी जोशी प्रो कबड्डी में राष्ट्रगान के लिए आईं थी, मानसी के चेहरे पर ही राष्ट्रगान गाने का उत्साह और गर्व झलक रहा था।

प्रो कबड्डी के पहले दिन कोलकाता लेग में दो मैच हुए, जहां पहला मैच बंगाल वॉरियर्स और गुजरात फ़ॉर्च्यूनजाएंट्स के बीच टाई रहा। तो दूसरे मैच में हरियाणा स्टीलर्स ने टेबल टॉपर दबंग दिल्ली को 22 अंकों से करारी शिकस्त दी