Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

महिला हाॅकी विश्व कप में भारतीय टीम का हुआ सफर समाप्त, क्राॅसओवर मुकाबले में स्पेन से मिली 1-0 से हार

टूर्नामेंट में भारतीय टीम दर्ज नहीं कर पायी एक भी जीत

Indian Women Hockey Team
X

भारतीय महिला हॉकी टीम 

By

Amit Rajput

Published: 11 July 2022 8:23 AM GMT

एफआईएच महिला हाॅकी विश्व कप में रविवार को भारतीय महिला हाॅकी टीम स्पेन की टीम से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। टीम को स्पेन के खिलाफ क्राॅसओवर मुकाबले में अंतिम मिनटों में गोल की वजह से 1-0 से हार मिली। टीम इस टूर्नामेंट में एक भी मैच जीतने में असफल रही। इसी के साथ भारतीय टीम का एफआईएच हाॅकी विश्व कप में सफर समाप्त हो गया।

यह क्राॅसओवर मुकाबले काफी रोमांचक रहा। भारत ने शुरूआती दौर से मैच में अच्छा खेल दिखाया। पहले तीन क्वार्टर में मेजबान टीम के लगातार प्रयास करने के बाद भी उन्हें सफल नहीं होने दिया। तीनों ही क्वार्टर के खेल में भारत ने जोरदार खेल दिखाया और कोई गोल नहीं खाया और गोल के कई प्रयास किए।

आखिरी क्वार्टर का खेल काफी रोमांचक रहा। जहां स्पेन की सेगु ने फुलटाइम होने से तीन मिनट पहले स्पेन को बढ़त दिलाई। क्लारा वाईकार्ट के शॉट को सविता ने रोका दिया लेकिन रिबाउंड पर सेगु ने गेंद को गोल में पहुंचा दिया। स्पेन के लिए अंतिम कुछ मिनट काफी दबाव वाले रहे। गार्सिया को पीला कार्ड और सेगु को हरा कार्ड दिखाया गया जिससे टीम को नौ खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा। दो खिलाड़ी अधिक होने के बावजूद भारतीय टीम मौके का फायदा उठाकर गोल करने में नाकाम रही और पदक की दौड़ से बाहर हो गई। भारत अब मंगलवार को 9वें से 16वें स्थान के क्लासिफिकेशन मुकाबले में कनाडा से भिड़ेगा।

वही अन्य क्रॉसओवर मुकाबलों में जर्मनी ने दक्षिण अफ्रीका को 1-0 से हराया, बेल्जियम ने चिली को 5-0 से और इंग्लैंड ने दक्षिण कोरिया को 5-0 से मात दी। स्पेन समेत ये सभी टीमें क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। अब 12 जुलाई को सारे क्वार्टरफाइनल मैच होंगे। जहां 8 बार की चैंपियन नीदरलैंड का सामना बेल्जियम से होगा, न्यूजीलैंड की टीम जर्मनी से भिड़ेगी, 2 बार की विजेता ऑस्ट्रेलिया पिछली बार की कांस्य पदक विजेता स्पेन का सामना करेगी तो वही टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता अर्जेंटनी का सामना इंग्लैंड से होगा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it