Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

विश्व कप में भारतीय महिला टीम ने चीन के साथ भी खेला ड्रॉ, दोनों टीमों ने किए एक-एक गोल

मैच में भारत की ओर से गोल 45वें मिनट में वंदना कटारिया ने किया

Womens Hockey World Cup
X

महिला हॉकी विश्व कप: भारत बनाम चीन 

By

Amit Rajput

Updated: 2022-07-06T14:04:28+05:30

एफआईएच महिला हाॅकी विश्व भारतीय महिला टीम का अपराजेय का सिलसिला जारी है। टीम ने मंगलवार को एक बार फिर अपने दूसरे मुकाबले में चीन के साथ ड्रॉ खेला। जहां मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से एक-एक गोल दागे गए। मैच में पहला गोल चीन की ओर से 26वें मिनट में जियाली झेंग के द्वारा किया गया। जबकि मैच में दूसरा गोल और भारत की ओर से पहला गोल 45वें मिनट में वंदना कटारिया ने किया। दिन के सभी मुकाबलों के बाद ग्रुप बी में बेहतर गोल औसत से चीन दूसरे स्थान पर जबकि भारत तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

मैच में पहले क्वार्टर से ही चीन ने आक्रमण में तेजी दिखाई। उन्होंने लगातार अटैक किए। भारतीय डिफेंडर्स ने बेहतरीन काम किया और उन्हें गोल करने से रोके रखा। भारतीय टीम ने भी आक्रामकता दिखाई। उन्होंने चीन को दो-तीन बार परेशान किया, लेकिन गोल नहीं आ सका।इसके बाद चीन ने आक्रमण और तेज किए और दूसरे क्वार्टर में अपना गोल का खाता खोला। जहां चीन की ओर से 25वें मिनट में झेंग जियाली ने पहला गोल दागा। दूसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने गोल करने के दो मौके गंवाए। उसे दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन टीम एक को भी गोल में नहीं बदल पाई।

इसके तीसरे क्वार्टर में भारतीय टीम ने वापसी की। 44वें मिनट में स्टार खिलाड़ी वंदना कटारिया ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया। वंदना ने गुरजीत कौर के शॉट को गोलपोस्ट में डाल दिया। मैच के आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। भारत ने क्वार्टर शुरू होते ही लगातार हमले किए, लेकिन टीम को सफलता नहीं मिली। दूसरी ओर, चीन ने भी आखिरी मिनट तक प्रयास किया, लेकिन उसे भी सफलता नहीं मिली।

Next Story
Share it