Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

महिला हॉकी विश्व कप का मैच देखने आयेंगे नीदरलैंड में बसे भारतीय खेल प्रेमी - कप्तान सविता पूनिया

हमारा लक्ष्य टूर्नामेंट में अच्छी शुरूआत करना है और टीम पूरी तरह से तैयार है

Savita Punia hockey
X

सविता पूनिया

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-07-03T16:12:11+05:30

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करने वाली राष्ट्रीय महिला हॉकी टीम की कप्तान सविता पूनिया को पूरा भरोसा है कि नीदरलैंड में बसे भारतीय विश्व कप के दौरान उनके मैच देखने आएंगे।

रविवार को भारतीय टीम 'पूल बी' के पहले मैच में इंग्लैंड से आमना सामना करेगी जिसको लेकर कप्तान सविता का कहना है की, नीदरलैंड में काफी भारतीय हैं और उम्मीद है कि वे मैच देखने आएंगे। हमने देखा कि रोटेरडम में प्रो लीग मैचों के दौरान वे बड़ी संख्या में आए थे और दर्शकों के समर्थन से अच्छे प्रदर्शन की प्रेरणा मिलती है। विश्व कप 2018 में लंदन में भारत ने राउंड रॉबिन लीग में इंग्लैंड से ड्रॉ खेला था, उसी साल राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने ग्रुप चरण में इंग्लैंड को हराया था, लेकिन कांस्य पदक का मुकाबला हार गए थे।

सविता ने कहा, एक टीम के रूप में हमारा फोकस अपने प्रदर्शन पर रहेगा। इंग्लैंड और भारत के बीच कई करीबी मुकाबले हुए हैं और पिछले तीन चार साल में यह प्रतिद्वंद्विता अच्छी रही है।उन्होंने कहा, हमारे कुछ खिलाड़ी उनकी गोलकीपर मैडी हिंजे को चुनौती देना चाहेंगे जो शानदार प्रदर्शन कर रही हैं, उनके पास लौरा उंसवर्थ, जिसेले एंसले, कप्तान होली पीयर्ने वेब जैसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

उन्होंने यह भी कहा की उनके खिलाफ खेलना तैयारी के लिए अच्छा होता, लेकिन जो बीत गया, उसकी चिंता करने का कोई मतलब नहीं। हमारा लक्ष्य टूर्नामेंट में अच्छी शुरूआत करना है और टीम पूरी तरह से तैयार है।

बता दें भारत और इंग्लैंड को एफआईएच प्रो लीग में इस साल खेलना था, लेकिन वह मैच रद्द हो गया था।

Next Story
Share it