Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

Commonwealth Games 2022: Watch Video - हॉकी के मैच के दौरान आपस में भिड़े इंग्लैंड और कनाडा के दो खिलाड़ी, वीडियो हुआ वायरल

इंग्लैड के क्रिस ग्रिफिथ और कनाडा के बलराज पानेसर के बीच चल रहे जोरदार झगड़े को देखकर स्टेडियम में बैठे दर्शक भी दंग रह गए।

Commonwealth Games 2022: Watch Video - हॉकी के मैच के दौरान आपस में भिड़े इंग्लैंड और कनाडा के दो खिलाड़ी, वीडियो हुआ वायरल
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 5 Aug 2022 9:32 AM GMT

राष्ट्रमंडल खेलों में कुश्ती के मुकाबले शुरू होने से पहले ही कुश्ती का नज़ारा देखने को मिल गया। दरअसल, खेलों के सातवें दिन हुए पुरुष हॉकी के मुकाबले में इंग्लैड और कनाडा की टीम आमने सामने थी, जहां लाइव मैच के दौरान इंग्लैंड और कनाडा के दो खिलाड़ी आपस में भीड़ गए, और जमकर हाथापाई करने लगे।

इंग्लैड के क्रिस ग्रिफिथ और कनाडा के बलराज पानेसर के बीच चल रहे जोरदार झगड़े को देखकर स्टेडियम में बैठे दर्शक भी दंग रह गए। जिसके बाद साथी खिलाड़ियों और रेफरी के द्वारा बीच बचाव की कोशिश के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। मैच के दौरान ऐसा बर्ताव करने के लिए पानेसर को रैफरी ने रेड कार्ड दिखा दिया तो वहीं ग्रिफिथ पर भी कार्रवाई हुई और उन्हें येलो कार्ड दिखाया गया।

क्या था मामला

राष्ट्रमंडल खेलों के सातवें दिन इंग्लैड और कनाडा के बीच सेमीफाइनल मुकाबला चल रहा था, जहां जीतने के लिए इंग्लैड के खिलाड़ी मैच के शुरू से ही कनाडा पर दबाव बनाए हुए थे और लगातार आक्रमकता के साथ खेल रहे थे, उसी बीच कनाडा के खिलाड़ी बलराज पनेसर की हॉकी स्टिस इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ के हाथ पर लग गई, जिसके बाद ग्रिफिथ गुस्से में आ गए और पनेसर को धक्का मार दिया, धक्का लगने पर पनेसर भी आगबबूला हो गए और ग्रिफिथ की गर्दन पकड़ ली और फिर दोनों के बीच दंगल शुरू हो गया। खिलाड़ियों के बीच लड़ाई बढ़ती देख रेफरी को बीच-बचाव करने के लिए आना पड़ा।

हालाकि कनाडा पर 11-2 की जीत के बाद भी इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह नही बनाई पाई। इंग्लैंड को अंतिम-4 में पहुंचने के लिए कनाडा के खिलाफ मुकाबले को 15 गोल के अंतर से जीतना था, लेकिन इंग्लैंड की टीम ऐसा नही कर पाई।

वहीं भारतीय पुरुष टीम वहीं शानदार प्रदर्शन करने के बाद सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने पूल-बी के अपने आखिरी मुकाबले में गुरुवार को वेल्स को 4-1 से हराया। भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने तीन गोल दागे, और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it