Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

सुल्तान जोहोर कप: भारत और ऑस्ट्रेलिया का रोमांचक मैच 5-5 से ड्रॉ

भारत के लिए बॉबी सिंह धामी (2'), शारदा नंद तिवारी (8', 35'), अरिजीत सिंह हुंदल (18') और अमनदीप (60') ने गोल किए

सुल्तान जोहोर कप: भारत और ऑस्ट्रेलिया का रोमांचक मैच 5-5 से ड्रॉ
X
By

The Bridge Desk

Updated: 2022-10-26T16:48:50+05:30

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम का बुधवार को 10वें सुल्तान जोहोर कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोरदार मुकाबला हुआ और उसने 5-5 से बराबरी पर मैच समाप्त किया। भारत के लिए बॉबी सिंह धामी (2'), शारदा नंद तिवारी (8', 35'), अरिजीत सिंह हुंदल (18') और अमनदीप (60') ने गोल किए, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने लियाम हार्ट (3'), जैक हॉलैंड (8'), जोशुआ ब्रूक्स (20', 41') और जेक लैम्बेथ (49') के जरिए गोल किये।

भारत ने खेल की शानदार शुरुआत की, जिसमें कप्तान उत्तम सिंह ने बेसलाइन पर जाकर अच्छा पास दिया और उनके डिप्टी बोबी सिंह धामी (2') ने स्कोर किया। एक मिनट से भी कम समय में, ऑस्ट्रेलिया ने लियाम हार्ट (3') के साथ स्कोर बराबरी पर ला दिया, जिससे प्रतियोगिता की जोरदार शुरुआत हुई। इसके तुरंत बाद, ऑस्ट्रेलिया आगे बढ़ गया जब जैक हॉलैंड (8') ने गोल किया। लेकिन बढ़त ज्यादा देर तक टिकी नहीं रही और पेनल्टी कार्नर से शारदा नंद तिवारी (8') के क्रिस्प शॉट ने स्कोर को बराबर कर दिया। उसके बाद किसी भी पक्ष को गोल करने में सफलता नहीं मिली और क्वार्टर 2-2 पर समाप्त हुआ।

अगले क्वार्टर की शुरुआत भी तेज गति से हुई, जिसमें बॉबी सिंह धामी शुरुआती एक्सचेंजों में ऑस्ट्रेलियाई डिफेंस पर हावी होना चाहते थे। और दबाव का असर भी हुआ, क्योंकि अरिजीत सिंह हुंदल (18 ') भारत को फिर से बढ़त दिलाने के लिए गोलकीपर के पास से बॉल गुजरने में सफल हुए। कुछ मिनट बाद, भारत के गोलकीपर मोहित शशिकुमार बॉल पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाए और जोशुआ ब्रूक्स (20') ने पेनल्टी से गोल करके स्कोर 3-3 कर दिया। और जैसा कि पहले क्वार्टर के मामले में था, कोई भी पक्ष गतिरोध को तोड़ने में सक्षम नहीं हुआ और बराबरी के स्कोर पर मैच हाफ-टाइम में चला गया।

ब्रेक के बाद भारत ने एक और गोल की बढ़त की तलाश जारी रखी। उन्हें पांच मिनट का समय लगा, और शारदा नंद तिवारी (35 ') ने एक और पेनल्टी कार्नर को दृढ़ विश्वास के साथ बदल दिया। हालांकि जोशुआ ब्रूक्स (41') के पेनल्टी कार्नर ने इसे 4-4 कर दिया।

खेल के अंतिम चरण में, दोनों पक्ष विजय की तलाश में थे और हमले में भी अपनी तीव्रता बढ़ा दी। चार मिनट बाद ऑस्ट्रेलिया ने जेक लैम्बेथ (49 ') के पेनल्टी कार्नर के साथ बढ़त हासिल कर ली। भारत ने अंतिम मिनटों में एक बराबरी के गोल की तलाश में अपना सब कुछ दे दिया, और यह अमनदीप (60 ') था, जो अंतिम हूटर से ठीक पहले भारतीय टीम के लिए ख़ुशी का पल लेकर आया था, क्योंकि दोनों टीमों ने 10-गोल थ्रिलर मैच साझा किया था।

भारत 28 अक्टूबर को दोपहर 1335 पर 10 वें सुल्तान जोहोर कप के अपने पांचवें गेम में ग्रेट ब्रिटेन से भिड़ेगा।

Next Story
Share it