Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रीय राजधानी में हॉकी विश्व कप ट्रॉफी का अनावरण किया

ट्रॉफी देश के कई अलग-अलग हिस्सों में हॉकी के दिग्गजों और प्रशंसकों की मौजूदगी में पहुंच चुकी है, जो टूर्नामेंट के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा है

खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर ने राष्ट्रीय राजधानी में हॉकी विश्व कप ट्रॉफी का अनावरण किया
X
By

The Bridge Desk

Updated: 2022-12-25T20:27:08+05:30

एफआईएच ओडिशा हॉकी परुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला का ट्रॉफी दौरा आज नई दिल्ली पहुंचा, जहां श्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री और युवा मामले और खेल ने हॉकी प्रशंसकों के लिए ट्रॉफी का अनावरण किया। इस कार्यक्रम में 1975 के विश्व कप विजेता श्री अजीत पाल सिंह, श्री अशोक ध्यानचंद, ब्रिगेडियर एचजेएस चिमनी और पूर्व ओलंपियन श्री हरबिंदर सिंह, पद्म श्री जफर इकबाल, और श्री विनीत कुमार (उपाध्यक्ष, दिल्ली हॉकी) सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।

श्री अनुराग ठाकुर ने ट्रॉफी अनावरण के बाद टिप्पणी की, "विश्व कप ट्रॉफी को भारत के विभिन्न शहरों में ले जाना एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर - राउरकेला को बढ़ावा देने का एक अच्छा तरीका है। ट्रॉफी देश के कई अलग-अलग हिस्सों जैसे ओडिशा, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पंजाब और अब नई दिल्ली में हॉकी के दिग्गजों और प्रशंसकों की मौजूदगी में पहुंच चुकी है, जो टूर्नामेंट के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए बहुत अच्छा है।"

उन्होंने कहा, "विश्व कप ओलंपिक के बाद खेल की सबसे बड़ी प्रतियोगिता है और यह बहुत अच्छा है कि हम एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर - राउरकेला को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं। मेजबान शहरों में प्रशंसक स्टेडियम को भरने के लिए पर्याप्त हैं, लेकिन यह दौरा अन्य राज्यों में भी प्रशंसकों को टीवी पर टूर्नामेंट देखने के लिए प्रोत्साहित करेगा।"

श्री अशोक ध्यानचंद ने एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के ट्रॉफी दौरे के आयोजन के लिए हॉकी इंडिया की प्रशंसा की और कहा कि टूर्नामेंट को बढ़ावा देने के लिए यह एक आवश्यक कदम है।

"आज, हम सभी एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला के ट्रॉफी दौरे के लिए मेरे पिता मेजर ध्यानचंद की प्रतिमा के तहत यहां इकट्ठे हुए हैं। भारतीय हॉकी में यह एक विशेष स्थान है और मुझे खुशी है कि आज हमें आगामी विश्व कप की ट्रॉफी देखने का मौका मिला है। यह ट्रॉफी टूर टूर्नामेंट को बढ़ावा देने का एक शानदार तरीका है जो हॉकी में महत्वपूर्ण है और मुझे यकीन है कि हम एक मेजबान देश के रूप में टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे," श्री अशोक ध्यानचंद ने कहा।

ट्रॉफी टूर के बारे में:

13 जनवरी 2023 को शुरू होने वाले प्रतिष्ठित एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर-राउरकेला की अगुवाई में, प्रतिष्ठित ट्रॉफी 25 दिसंबर को ओडिशा लौटने से पहले 13 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा करेगी, इस प्रकार 29 जनवरी 2023 को विजेता टीम के ट्रॉफी उठाने से पहले जनता को प्रतिष्ठित ट्रॉफी के साथ जुड़ने का मौका मिलता है। राष्ट्रव्यापी ट्रॉफी टूर की शुरुआत भुवनेश्वर में 5 दिसंबर को ओडिशा के माननीय मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक द्वारा की गई थी। इसके बाद ट्रॉफी पश्चिम बंगाल, मणिपुर, असम, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, नई दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में जाएगी।

Next Story
Share it