Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

ओलंपिक पदक विजेता बीरेंद्र लाकड़ा पर लगा फ्लैटमेट की हत्या का आरोप

हॉकी खिलाड़ी आनंद टोप्पो का इस साल की शुरुआत में 28 फरवरी को भुवनेश्वर के एक फ्लैट में रहस्यमय परिस्थितियों में शव मिला था।

Birendra Lakra
X

बीरेंद्र लाकड़ा

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-28T14:28:21+05:30

पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी और 2020 टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बीरेंद्र लाकड़ा पर उनके फ्लैटमेट आनंद टोप्पो की मौत के चार महिने के बाद हत्या का आरोप लगाया गया है।

हॉकी खिलाड़ी टोप्पो का इस साल की शुरुआत में 28 फरवरी को भुवनेश्वर के एक फ्लैट में रहस्यमय परिस्थितियों में शव मिला था। उनके माता-पिता ने अब आगे आकर बीरेंद्र लाकड़ा पर अपने बेटे की मौत का आरोप लगाया है।

आनंद के पिता बंदन टोप्पो ने दावा किया कि लाकड़ा ने उन्हें 28 फरवरी को अपने बेटे की मौत के बारे में सूचना दी थी, लेकिन वहां क्या क्या हुआ था इसके बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दी। टोप्पो के पिता के उनके मुताबिक घटना के वक्त फ्लैट में लाकड़ा और मंजीत टेटे नाम की लड़की ही मौजूद थी।

बंदन ने पुलिस पर भी आरोप लगाया कि वह खबर सुनने के तुरंत बाद राउरकेला से भुवनेश्वर पहुंचे और शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई करने से इनकार कर दिया।

उन्होंने आगे कहा, 'मुझे बताया गया कि जिस वक्त यह घटना हुई, मंजीत बाथरूम में था और बीरेंद्र ड्राइंग रूम में था लड़की ने पहले आनंद को फांसी पर लटका देखा और उसे नीचे उतारा।' आगे उन्होंने कहा कि यह कहानी मुझे बताई गई और जिन परिस्थितियों में मेरा बेटा मृत पाया गया दोनो गम्भीर संदेह पैदा करती हैं। भुवनेश्वर के आयुक्त और डीसीपी द्वारा विस्तृत जांच की मांग करने के मेरे बार-बार के प्रयासों को ठुकरा दिया गया। ऐसा लगता है कि पुलिस इसे अप्राकृतिक मौत का रंग देकर मामले को रफा-दफा करने की कोशिश कर रही है क्योंकि बीरेंद्र डिप्टी एसपी हैं और हॉकी में एक बड़ा नाम हैं।

बता दें 2020 टोक्यो ओलंपिक में भारत के सफल अभियान के बाद बीरेंद्र लाकड़ा ने हॉकी से संन्यास की घोषणा की थी। लेकिन 32 वर्षीय खिलाड़ी इस साल की शुरुआत में पुरुष एशिया कप में एक्शन में लौटे जब उन्होंने महाद्वीपीय आयोजन के लिए एक अनुभवहीन भारतीय टीम की कप्तानी किया।

इस मामले को लेकर लाकड़ा जल्द ही मीडिया को संबोधित कर सकते हैं।

Next Story
Share it