Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

हाॅकी एशिया कप शुरू होने के पहले पाकिस्तानी कोच ने दिया बड़ा बयान, भारतीय खिलाड़ियों को बताया पाकिस्तानी खिलाड़ियों का आदर्श

हाॅकी एशिया कप टूर्नामेंट विश्व कप का क्वालीफायर है

Siegfried Aikman
X

सीगफ्रीड एकमैन

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-23T11:52:16+05:30

23 मई से इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता मे शुरू होने वाले हॉकी एशिया कप के लिए भारतीय पुरुष टीम शनिवार को रवाना हुई। भारतीय टीम इस समय एशिया कप में डिफेडिंग चैंपियन है। चैंपियनशिप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान से हैं। भारत को चैंपियनशिप में पाकिस्तान के अलावा जापान, और मेजबान इंडोनेशिया के साथ रखा गया है।

भारतीय टीम के रवाना होने के पहले पाकिस्तान टीम के कोच सीगफ्रीड एकमैन ने कहा कि खिलाड़ी एक बार फिर प्रतियोगिता में उतरकर काफी रोमांचित हैं। वे सर्वश्रेष्ठ टीमों के खिलाफ खेलना चाहते हैं और भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर उत्सुक हैं। संभावना है कि एशिया कप के मौजूदा प्रारूप में भारत और पाकिस्तान की टीम दो बार आमने सामने हो सकती हैं। यह कड़ा टूर्नामेंट होगा।

टीम को विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने का कोई दूसरा या आसान मौका नहीं मिलेगा। विश्व कप के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके भारत के अलावा अन्य टीम के लिए यह टूर्नामेंट करो या मरो की तरह है। इसलिए हम सभी को टूर्नामेंट में अपना सब कुछ झोंकना होगा।

ऐकमैन ने मैच से पूर्व कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों में भारतीय हॉकी खिलाड़ियों का काफी सम्मान है। कुछ भारतीय उनके आदर्श भी हैं। मुझे भी भारतीय खिलाड़ियों में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए यही सम्मान नजर आता है। इस तरह का माहौल अच्छा है। यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विश्व कप का क्वालीफायर है। भारत, जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया को पूल ए में जगह मिली है जबकि मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश को पूल बी में रखा गया है।

Next Story
Share it