Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

IND VS AUS Series: आखिरी मिनट के गोल से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-4 से हराया

भारत के लिए सबसे अच्छी बात पूरी मैच में यह रही की आकाशदीप का प्रदर्शन निखर के आया और उनके तरफ से 3 गोल भारत ने जड़े

IND VS AUS Series: आखिरी मिनट के गोल से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5-4 से हराया
X
By

Prakash Jha

Updated: 2022-11-27T16:43:53+05:30

शृंखला के आगाज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को फेवरेट माना जा रहा था और मैच के शुरुआत होने के बाद दोनों ही टीमें संतुलित नजर आ रही थी, बेहद सदी हुई शुरुआत हुई। ऑस्ट्रेलिया के पास पोजेशन था और उन्होंने 5 मिनट के अंदर ही पहला गोल दाग दिया और 1-0 से बढ़त बना ली।

भारतीय टीम भी पीछे रहने वालो में से नही थी उन्होंने भी 8वे मिनट में अपना पहला गोल दाग कर स्कोर बराबर किया। पहले क्वार्टर के बाद स्कोर 1-1 पर थमा।

दूसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया पूरी जोश से आया ओर 20वे मिनट अपनी लीड वापिस से हासिल की, टॉम क्रेग ने बेहतराइन तरीके से भारतीय रक्षा पंक्ति को भेदा और गोल जड़ा। भारत को कई मौके मिले लेकिन अहम मौकों को वो भुना नही पाए जैसे 25वे मिनट पर अमित रोहिदास ने ड्रैग फ्लिक किया लेकिन गोल से चूक गए।

हाफ टाइम पर स्कोर फिरसे एक बार बराबर था 2-2 और भारत ने तीसरे क्वार्टर में अच्छे तरीके से गेंद का पोसेशन अपने पास बनाए रखा और बस कुछ मिनटों के बाद भारत बढ़त में था 3-2 से, इस बार गोल की बारी थी हरमनप्रीत की।

मैच रोमांचक मोड़ पर था और अब आखरी क्वार्टर चल रहा था और स्कोर था 3-3, मैच किसकी तरफ जाने वाला था किसी को अंदाजा नही था और काफी सारे मौके ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ने गवाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी गलतियों से सीखा और आखरी 5 मिनट में गोल करके बढ़त पा ली, उसके दो मिनट बाद भारत के आकाशदीप ने गोल किया और स्कोर फिर बराबर हो गया, जब आखरी के 3 सेकेंड बाकी थे तब ऑस्ट्रेलिया को एक और मौका मिला पेनाल्टी कॉर्नर के रूप में और इसको उन्होंने गोल दाग के जीत में तब्दील कर लिया और इस तरह शृंखला में 1-0 से बढ़त हासिल की। प्लेयर ऑफ द मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी टॉम क्रेग को मिला।

भारत के लिए सबसे अच्छी बात पूरी मैच में यह रही की आकाशदीप का प्रदर्शन निखर के आया और उनके तरफ से 3 गोल भारत ने जड़े। लेकिन अभी भारत को कई सवालों के जवाब ढूंढने हैं और कल यानी रविवार 27 नवंबर को अगले मैच में फिर उतरना है जीत के इरादे के साथ।

Next Story
Share it