Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

Hockey World Cup Opening Ceremony: बॉलीवुड और विदेशी कलाकारों के रंगारंग कार्यकम से विश्व कप का आगाज, देखें तस्वीरें

इस उद्घाटन समारोह में देश और विदेश के कलाकारों ने संगीत और नृत्य की प्रस्तुतियां देकर, दर्शकों का मनोंरंजन किया

Hockey World Cup Opening Ceremony:  बॉलीवुड और विदेशी कलाकारों के रंगारंग कार्यकम से विश्व कप का आगाज, देखें तस्वीरें
X
By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2023-01-11T22:18:21+05:30

हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 का शानदार आगाज ओडिशा में हो चुका है। इस टूर्नामेंट का धमाकेदार उद्घाटन समारोह ओडिशा के कटक स्थित बाराबाती स्टेडियम में मनाया गया। इस उद्घाटन समारोह में देश और विदेश के कलाकारों ने संगीत और नृत्य की प्रस्तुतियां देकर, दर्शकों का मनोंरंजन किया। इस पूरे उद्घाटन समारोह के दौरान स्टेडियम में 40,000 से अधिक दर्शकों ने शिरकत की। बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह और दिशा पटानी ने ओपनिंग समारोह ने प्रस्तुति देकर दर्शकों का दिल जीत लिया।

हॉकी विश्व का उद्घाटन समारोह क्लासिकल समारोह से शुरू हुआ। बॉलीवुड स्टार मनीष पॉल और गौहर खान समारोह होस्ट कर रहे थे। म्यूजिक डायरेक्टर "प्रीतम ने हॉकी है दिल मेरा" हॉकी विश्व 2023 के ऑफिशियल एथम से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया, इसके अलावा उन्होंने अपने कई मशहूर गाने पर दर्शकों का दिल जीत लिया। स्टेडियम में स्थानीय कलाकारों ने प्रस्तुतियां तो दी ही साथ ही साथ इंटरनैशनल बैंड ब्लैक स्वान ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।













बता दें कि हॉकी विश्व कप का पहला मुकाबला 13 जनवरी से ओडिशा के राउरकेला में भारत और स्पेन के बीच खेला जाएगा और यह टूर्नामेंट 29 जनवरी तक चलेगा। इस बार विश्व कप में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस विश्व कप में भारतीय टीम पर सभी की निगाहें रहने वाली है, हालांकि भारत के लिए कड़ी चुनौती होगी क्योंकि भारत को दिग्गज टीमों से टक्कर मिलने जा रही है।

वहीं, भारतीय टीम को इस बार फैंस के उत्साह की कोई कमीं नहीं दिखेगी और टीम भी चाहेगी कि वह लंबे समय के सूखे को खत्म करे। हॉकी विश्व कप के सभी मैच राउरकेला के बिरसा मुंडा स्टेडियम और भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में खेले जाएंगे।


Next Story
Share it