Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

एफआईएच प्रो लीग: भारतीय महिला टीम ने अमेरिका को 4-2 से हराया,

एफआईएच प्रो हाॅकी लीग में तीसरे स्थान पर मौजूद भारतीय टीम

Indian Women Hockey Team
X

भारतीय महिला हाॅकी टीम

By

Amit Rajput

Published: 22 Jun 2022 4:30 AM GMT

एफआईएच प्रो हाॅकी लीग में भारतीय महिला हाॅकी टीम ने अमेरिकी टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। टीम ने दूसरे चरण के पहले मैच में अमेरिकी टीम को 4-2 से शिकस्त दी। वही टूर्नामेंट में अर्जेंटीना की टीम पहले ही 16 मैच में 42 अंक के साथ खिताब अपने नाम कर चुकी है। जबकि टूर्नामेंट में पदार्पण कर रही भारतीय टीम 13 मैच में 27 अंक के साथ तीसरे स्थान पर चल रही है।

मैच में शुरुआत में दोनों टीमों ने एक दूसरे के सर्कल में जगह बनाने की कोशिश की लेकिन इसमें उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। अमेरिका की ओर से मैच के 10वें मिनट में मेगन रोजर ने हमला किया। उन्हें पेनाल्टी कॉर्नर भी मिला। लेकिन अमेरिकी टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाई. इसके दो मिनट बाद भारत को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला। भारत की ओर से गुरजीत कौर भी इसे गोल में तब्दील करने में असफल रहीं। पहला क्वार्टर गोलरहित रहा।

भारत ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत आक्रामक अंदाज में की। 21वें मिनट में अमेरिका को एक के बाद एक दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले लेकिन भारत के मजबूत डिफेंस को वह भेद नहीं पाए। दूसरे हाफ के शुरू हुए अभी दो मिनट ही हुए थे कि भारत ने लगातार दो गोल दागकर अमेरिका पर बढ़त बना ली। उप कप्तान दीप ग्रेस इक्का ने 31वें मिनट में गोल कर स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद पेनाल्टी कॉर्नर पर फॉरवर्ड नवनीत कौर ने शानदार गोल कर मैच के 32वें मिनट में भारत को 2-1 से आगे कर दिया।

सोनिका ने 40वें मिनट के गोल कर बदौलत जल्दी ही 3-1 की बढ़त बना ली। वंदना कटारिया ने 50वें मिनट में गोल किया। अमेरिका ने 45वें मिनट में नताली कोनरथ के पेनल्टी कॉर्नर पर दागे गोल से भारत की बढ़त को एक गोल तक सीमित किया। वंदना कटारिया ने हालांकि दूसरे हाफ के 50वें मिनट में मैदानी गोल दागकर भारत की बढ़त को 4-2 किया जो निर्णायक स्कोर साबित हुआ।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it