Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

एफआईएच प्रो लीग: पुरुष टीम ने की धमाकेदार शुरुआत, पेनल्टी शूटआउट में बेल्जियम को दी 5-4 से शिकस्त

शूटआऊट जब 4 - 4 से बराबरी पर था तब आकाशदीप ने गोल करके स्कोर 5-4 कर दिया

Indian Men Hockey Team
X

भारतीय पुरुष हॉकी टीम 

By

Amit Rajput

Updated: 2022-06-12T00:59:08+05:30

बेल्जियम में शनिवार से शुरू हुई एफआईएच प्रो हाॅकी लीग में पुरुषों में भारत की शुरुआत अच्छी रही। जहां पहले मुकाबले में भारत ने ओलिम्पिक चैम्पियन बेल्जियम को 5-4 से हरा दिया। मैच में भारत की ओर से श्रीजेश ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और कई अहम मौकों पर देश के लिए गोल बचाए। उनका भारत की जीत में बहुत बड़ा योगदान रहा।

मैच में पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं हो सका जिसमें श्रीजेश ने दो शॉट बचाए। दूसरे क्वार्टर की शुरूआत में भारत के लिए शमशेर सिंह ने 18वें मिनट में गोल दागा। बेल्जियम ने 3 मिनट बाद ही सेड्रिक चार्लियर के गोल पर बराबरी की। तीसरे क्वार्टर में साइमन गोनार्ड ने 36वें मिनट में बेल्जियम को बढत दिलाई। श्रीजेश ने इस बीच दो शॉट और बचाए लेकिन डि केरपेल ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके बढ़त 3-1 की कर दी।

भारत को मनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर दिलाया जिसे हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदला। वहीं जरमनप्रीत ने तीसरा गोल दागा जब भारत ने पेनल्टी कॉर्नर पर वैरिएशन का इस्तेमाल करके बेल्जियम को चकमा दिया। इसके बाद मैच पेनल्टी शूटआउट में गया। जहां श्रीजेश ने अलेक्जेंडर हेंडरिक्स का शॉट बचाया जो तीसरी पेनल्टी लेने उतरे थे।

शूटआऊट जब 4 - 4 से बराबरी पर था तब आकाशदीप ने गोल करके स्कोर 5-4 कर दिया। मैच के दौरान श्रीजेश ने कई गोल बचाये लेकिन आखिरी क्वार्टर में बचाये गए दो गोल काफी महत्वपूर्ण साबित हुए। अंत में मुकाबला भारत ने 5-4 से अपने नाम कर लिया।

Next Story
Share it