Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

एफआईएच प्रो लीग: भारत और नीदरलैंड के बीच हुआ कड़ा मुक़ाबला, भारत को शूटआउट में मिली हार

निर्धारित समय में 2-2 की बराबरी पर मैच खत्म होने के बाद शूटआउट में टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा

India vs Netherlands Hockey
X

भारत बनाम नीदरलैंड

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-19T16:12:51+05:30

शनिवार को एफआईएच प्रो लीग के दो चरण के शुरुआती मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने नीदरलैंड को कड़ी टक्कर दी लेकिन मुकबाला जितने में नाकाम रही। निर्धारित समय में 2-2 की बराबरी पर मैच खत्म होने के बाद शूटआउट में टीम को 1-4 से हार का सामना करना पड़ा।

मैच हारने के बाद अब भारतीय टीम को खिताब की रेस में बने रहने के लिए दूसरी टीमों पर निर्भर रहना होगा। इस मैच के एक अंक के साथ भारत के पास अबतक कुल 30 अंक है जो की 15 मुकबलों में मिला है, अब भारत का सिर्फ एक मुकाबला बचा हुआ है।

अंक तालिका पर नीदरलैंड 13 मैचों में 33 अंक हासिल कर पहले स्थान पर बना हुआ है जबकि ओलंपिक चैंपियन बेल्जियम 14 मैचों में 31 अंक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है। वहीं नीदरलैंड के तीन जबकि बेल्जियम के दो मैच बचे हुए हैं।

आपको बता दें मैच में पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने दो गोल किए, टीम की ओर से 22वें मिनट मे पहला गोल दिलप्रीत सिंह ने किया जबकि हरमनप्रीत सिंह ने हूटर बजने से कुछ सेकंड पहले दूसरा गोल कर मैच में बराबरी किया। भारत और नीदरलैंड की टीमों ने चारों क्वार्टर के पूरे 60 मिनट के खेल में एक दूसरे पर हावी रहीं।

शूटआउट में भारत का प्रर्दशन निराशाजनक दिखाई दिया। विपक्षी टीम निदारालैंड ने पांच शूटआउट मौको में से चार में बार गोल करने में सफल रही जबकि भारतीय टीम पांच में से सिर्फ एक ही गोल दाग पाई और यह मैच गवां बैठी। भारत की ओर से विवेक सागर प्रसाद ही इकलौते खिलड़ी थे जिन्होंने शूटआउट गोल किया।

अब दुसरे चारण के लिए रविवार को भारत और निदारलैंड के बीच टक्कर होगी।

Next Story
Share it