Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

एफआईएच प्रो लीग: बेल्जियम ने लिया भारत से हार का बदला, 3-2 से दी शिकस्त

तीसरे क्वार्टर में आकाशदीप को हरा कार्ड दिखाया गया जिससे भारत को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा

India Belgium Hockey
X

भारत बनाम बेल्जियम हॉकी 

By

Amit Rajput

Published: 13 Jun 2022 9:47 AM GMT

एफआईएच प्रो हाॅकी लीग में रविवार का दिन भारत के लिए निराशाजनक रहा। जहां पहले भारतीय महिला टीम को बेल्जियम से हार मिली। इसके बाद पुरूष टीम को भी बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा। पुरुष टीम को बेल्जियम ने 3-2 से हराया। बेल्जियम ने इस जीत के साथ शनिवार को मिली हार का बदला ले लिया।

बेल्जियम ने गेंद पर बेहतर नियंत्रण के साथ खेल शुरू किया और जल्द ही मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर भी अर्जित कर लिया। दिग्गज गोलकीपर श्रीजेश ने अपने पैर से इसका शानदार बचाव किया। भारत के पास पांचवें मिनट में बढ़त हासिल करने मौका था। दायीं ओर से जरमनप्रीत के क्रॉस को सुखजीत ने गोल पोस्ट के ऊपर से खेल दिया।

मैच के पहले क्वार्टर के अंतिम पलों में जुगराज मैदान के मध्य हिस्से से शानदार मौका बनाया लेकिन बेल्जियम की रक्षा पंक्ति ने बेहतरीन तालमेल दिखाते हुए बचाव किया। जरमनप्रीत ने दूसरे क्वार्टर में पांच मिनट के खेल के बाद पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया लेकिन हरमनप्रीत के शॉट को गोलकीपर वी वनश ने शानदार तरीके से बचा लिया। मैच के 25वें मिनट में गुरजंत असैर विवेक सागर प्रसाद के शानदार संयोजन से बनाये मौके पर अभिषेक ने मैदानी गोल कर भारत को बढ़त दिला दी।

बेल्जियम ने बराबरी की तलाश में मजबूत वापसी की, लेकिन श्रीजेश के शानदार बचाव के कारण मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे रही। दूसरे हाफ की शुरुआत में भारतीय रक्षा पंक्ति के बिखराव का बेल्जियम ने शानदार तरीके से फायदा उठाया। मैच के 33वें मिनट में डी केर्पेल के गोल से स्कोर 1-1 से बराबर हो गया। तीसरे क्वार्टर में आकाशदीप को हरा कार्ड दिखाया गया जिससे भारत को 10 खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा।

आखिरी क्वार्टर में सुरेन्द्र कुमार की गलती से बेल्जियम को पेनल्टी कॉर्नर मिला और हेंड्रिक्स ने इसे गोल में बदल कर घरेलू टीम को बढ़त दिला दी। इसके चार मिनट बाद भारत को भी पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन टीम स्कोर को बराबर करने में विफल रही। मैच के 59वें मिनट में बेल्जियम ने एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और हेंड्रिक्स ने एक और गोल कर टीम को 3-1 से आगे कर दिया।

मैच के आखिरी मिनट में मनदीप ने विरोधी गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर अंतर को कम किया। हूटर बजने से कुछ सेकंड पहले विवेक ने एक और शानदार मौका बनाया, लेकिन उनका शॉट गोल पोस्ट के करीब से निकल गया। अंत में बेल्जियम ने 3-2 से मुकाबला जीत लिया।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it