Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

FIH Nations Cup: भारतीय महिला हॉकी टीम की लगातार दूसरी जीत

FIH Nations Cup: भारतीय महिला हॉकी टीम की लगातार दूसरी जीत
X
By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-12-13T15:39:55+05:30

भारतीय महिला हॉकी टीम ने सोमवार को जापान को 2-1 से हराकर एफआईएच नेशंस कप में लगातार दूसरी जीत के साथ पूल बी में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। भारतीय महिला टीम ने पहले मैच में चिली को 3-1 से मात दी थी। भारत ने सोमवार के मुकाबले में सलीमा टेटे (5वां मिनट) और ब्यूटी डुंगडुंग (40वां मिनट) के गोलों से जीत दर्ज की। जापान का एकमात्र गोल रुई ताकाशीमा ने 49वें मिनट में किया।

भारत ने पहले मैच की तरह यहां भी आक्रामक शुरुआत की। नवजोत कौर ने पांचवें मिनट में सलीमा को पास दिया, जबकि सलीमा ने जापान के सर्किल में शानदार फुटवर्क का प्रदर्शन करते हुए गेंद को नेट में पहुंचाकर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। जापान ने पहले क्वार्टर के समाप्त होने से पूर्व एक पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किया, लेकिन भारतीय रक्षण ने उन्हें स्कोर बराबर करने का मौका नहीं दिया।

भारत ने दूसरे क्वार्टर में जापान पर हावी होते हुए दो पेनल्टी कॉर्नर बनाये लेकिन उन पर स्कोर नहीं कर सके। गोलरहित दूसरे क्वार्टर के बाद भारत को तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में भी एक पेनल्टी कॉर्नर मिला, हालांकि इस बार भी गुरजीत कौर की ड्रैगफ्लिक क्रॉसबार के ऊपर से निकल गयी।

भारत के लिये पदार्पण कर रही ब्यूटी ने 40वें मिनट में टीम को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने पिच के बीच से दर्शनीय टैकल किया और जापान के रक्षण को भेदते हुए भारत की बढ़त दोगुनी कर दी। आखिरी क्वार्टर में ताकाशीमा के गोल के बाद जापान ने एक पेनल्टी भी अर्जित की लेकिन भारतीय रक्षण ने स्कोर को 2-1 से आगे नहीं बढ़ने दिया।

जापान की टीम दो मैचों में एक जीत और एक हार के बाद दूसरे स्थान पर है । भारत को अब 14 दिसंबर को अगले ग्रुप मैच में दक्षिण अफ्रीका से खेलना है। पूल ए में स्पेन दोनों मैच जीतकर शीर्ष पर है जबकि आयरलैंड दूसरे स्थान पर है । इटली और कोरिया एक हार और एक ड्रॉ के बाद क्रमश: तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

Next Story
Share it