Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

हॉकी विश्व कप 2023 की ट्रॉफी का दौरा शुरू

ट्रॉफी सुंदरगढ़ जिले के 17 ब्लॉकों का भी दौरा करेगी, जो हॉकी के लिए प्रसिद्ध है

हॉकी विश्व कप 2023 की ट्रॉफी का दौरा शुरू
X
By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-12-25T20:28:21+05:30

एफआईएच पुरुष 2023 हॉकी विश्व कप की ट्रॉफी का दौरा सोमवार को शुरू हुआ जब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इसे हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की को सौंपा। ट्रॉफी दौरे की सफलता की कामना करते हुए पटनायक ने कहा कि यह टीमों और प्रशंसकों के लिए यादगार विश्व कप होगा।

उन्होंने कहा, ''मुझे उम्मीद है कि हॉकी पुरुष विश्व कप ट्रॉफी दौरा पूरे भारत में विश्व कप के लिए उत्साह पैदा करेगा। हम 16 टीमों की मेजबानी करेंगे और मैच भुवनेश्वर और राउरकेला में खेले जाएंगे।''

इस अवसर पर ओडिशा के खेल एवं युवा सेवा मंत्री तुषारकांति बेहेरा, हॉकी इंडिया के महासचिव भोलानाथ सिंह, राज्य के खेल सचिव आर विनील कृष्णा, हॉकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक श्रीवास्तव सहित अधिकारी और हॉकी खिलाड़ी उपस्थित थे।

ट्रॉफी 25 दिसंबर को ओडिशा लौटने से पहले 13 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा करेगी। इस प्रकार प्रशंसकों और जनता को विजेता टीम के उठाने से पहले प्रतिष्ठित ट्रॉफी के साथ जुड़ने का मौका मिलेगा।

अगले 21 दिनों में, ट्रॉफी पश्चिम बंगाल, मणिपुर, असम, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, नई दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और छत्तीसगढ़ में यात्रा करेगी। ओडिशा में वापसी पर हॉकी विश्व कप ट्रॉफी सभी जिलों का दौरा करेगी।

अधिकारियों ने कहा कि ट्रॉफी सुंदरगढ़ जिले के 17 ब्लॉकों का भी दौरा करेगी, जो हॉकी के लिए प्रसिद्ध है। उन्होंने कहा कि दौरे का आखिरी चरण राउरकेला में होगा और अंत में भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में वापसी होगी, जहां फाइनल 29 जनवरी, 2023 को खेला जाएगा।

Next Story
Share it