Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

भुवनेश्वर के बाद राउरकेला में भी होंगे प्रो लीग मुकाबले, एफआईएच ने की घोषणा

एफआईएच प्रो लीग का आयोजन 28 अक्टूबर 2022 से 5 जुलाई 2023 तक के बीच होना तय हुआ हैं।

भुवनेश्वर के बाद राउरकेला में भी होंगे प्रो लीग मुकाबले, एफआईएच ने की घोषणा
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-08-24T11:03:53+05:30

अक्टूबर में शुरू होने वाले एफआईएच प्रो लीग के आगामी सत्र के लिए मंगलवार को भुवनेश्वर के बाद ओडिशा के राउरकेला को दूसरे भारतीय आयोजन स्थल के रूप में शामिल किया गया।

एफआईएच प्रो लीग का आयोजन 28 अक्टूबर 2022 से 5 जुलाई 2023 तक के बीच होना तय हुआ हैं। इस लीग के मुकाबलों का आयोजन भुवनेश्वर और राउरकेला के अलावा आस्ट्रेलिया में न्यूकासल और होबार्ट, अर्जेन्टीना में मेंडोजा और सेंटियागो डेल, बेल्जियम में एंटवर्प, इंग्लैंड में लंदन, नीदरलैंड के आइंडहोवेन और एम्सटर्डम तथा न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च और वेलिंगटन में होगा।

राउरकेला में जनवरी में बने नए स्टेडियम का निर्माण 13 जनवरी से 29 जनवरी के बीच होने वाले पुरुष विश्व कप के मुकाबलों की मेजबानी के लिए किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने कहा,"नए प्रो लीग सत्र के लिए नया कार्यक्रम तैयार किया गया है जिसमें कई टीम एक स्थल पर एकत्रित होकर एक-दूसरे के खिलाफ 2 मैच खेलेंगी।

उन्होंने कहा कि इस प्रारूप का खिलाडिय़ों पर काफी सकारात्मक असर होगा क्योंकि प्रत्येक टीम और अधिकारियों के यात्रा के समय में काफी कमी आएगी।

एफआईएच ने साथ ही कहा कि वह प्रो लीग के आगामी सत्र में 'प्रमोशन' और 'रेलीगेशन' के प्रणाली को लागू करेगा। अंतिम स्थान पर रहने वाली टीम रेलीगेट हो जाएगी जबकि 2022 एआईएच नेशन्स कप जीतने वाली टीम को 2023 में प्रो लीग में खेलने का मौका मिलेगा।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it