Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

एशिया कप के लिए भारतीय हाॅकी टीम की हुई घोषणा, रूपिदंर पाल सिंह को बनाया गया कप्तान

टीम का मुख्य कोच पूर्व खिलाड़ी सरदार सिंह को बनाया गया है

Indian hockey team Asia Cup
X

हाॅकी के एशिया कप के लिए भारतीय टीम

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-09T23:23:11+05:30

23 मई से शुरू होने वाले हाॅकी के एशिया कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई। टीम की कमान रुपिंदर पाल सिंह को सौंपी गयी है। वही टीम का उपकप्तान वीरेंद्र लाकड़ा को बनाया गया है। टीम में कई युवाओं को मौका मिला है। इस टूर्नामेंट के जरिए कई युवा खिलाडी बड़े स्तर पर पहली बार खेलेते हुए नजर आएंगे। वही टीम का मुख्य कोच पूर्व खिलाड़ी सरदार सिंह को बनाया गया है ।

एशिया कप में भारत को जापान, पाकिस्तान और मेजबान इंडोनेशिया के साथ पूल ए में रखा गया है, जबकि मलेशिया, कोरिया, ओमान और बांग्लादेश पूल बी में हैं। युवाओं से सजी टीम में जूनियर विश्व कप खिलाड़ी यशदीप सिवाच, अभिषेक लाकड़ा, मनजीत, विष्णुकांत सिंह और उत्तम सिंह भी शामिल हैं। इनके अलावा टीम में मारीस्वरेन शक्तिवेल, शेष गौड़ा बीएम, पवन राजभर, आभरण सुदेव और एस कार्थी के रूप में नये चेहरे शामिल हैं। वही टूर्नामेंट में मनप्रीत सिंह, हरमनप्रीत सिंह और पीआर श्रीजेश जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे।

कोच बीजे करियप्पा ने टीम को लेकर कहा, ''टीम अनुभवी और नये खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है, जिनमें से कई खिलाड़ी विभिन्न आयु वर्ग में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले हैं लेकिन वे सीनियर टीम से नहीं खेले हैं।'' आगे उन्होंने कहा कि भारत मेजबान होने के कारण पहले ही विश्व कप के लिये क्वालीफाई कर चुका है, इसलिए यह हमारे लिये नये खिलाड़ियों को आजमाने का अच्छा मंच होगा।

वही टीम के मुख्य कोच सरदार सिंह ने कहा, ''इस टीम में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जिन्हें मैंने टीम में जगह बनाने के लिये पिछले कुछ सप्ताह में कड़ी मेहनत करते देखा है। भारत के कोच के रूप में यह मेरा पहला टूर्नामेंट होगा और मैं इस नये अनुभव को लेकर उत्साहित हूं।'' कोच बीजे करियप्पा ने कहा, ''टीम अनुभवी और नये खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है, जिनमें से कई खिलाड़ी विभिन्न आयु वर्ग में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेले हैं लेकिन वे सीनियर टीम से नहीं खेले हैं।''

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it