Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

हाॅकी एशिया कप में दूसरे दिन भारत को मिली करारी शिकस्त, भारत को जापान ने 5-2 से हराया

इस हार के साथ भारतीय टीम पूल ए में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है

Hockey Asia Cup
X

हाॅकी एशिया कप में भारत बनाम जापान 

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-24T22:29:24+05:30

हाॅकी एशिया कप का दूसरे दिन भारत के लिए निराशाजनक रहा। जहां ग्रुप ए के भारत के दूसरे मैच में जापान ने भारत को 5-2 से करारी शिकस्त दी। इस हार के साथ भारतीय टीम पूल ए में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। भारत को पूल ए के अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा था। भारत के दो मैचों के बाद एक अंक हैं। वहीं, जापान दो में से दो मैच जीतकर अंक तालिका में टॉप पर है।

मैच में जापान के लिए केन नागायोशी, कोसी कावाबे (दो गोल), रयोमी ओका और कोजी यामासाकी ने गोल किए, जबकि भारतीय टीम के लिए पवन राजभर और उत्तम सिंह ने गोल किया। कोच सरदार सिंह की युवा भारतीय टीम जापान की अधिक संगठित टीम के सामने लचर दिखी। टीम के दो सीनियर खिलाड़ी कप्तान बीरेंद्र लाकड़ा और एसवी सुनील का खेल उस स्तर का नहीं दिखा जिसके लिए वे जाने जाते हैं।

कप्तान वीरेंद्र लाकड़ा ने मैच के बाद कहा, हमारे लिए पहले दो क्वॉर्टर बहुत कठिन थे। क्योंकि हम इसमें लय हासिल नहीं कर सके। बाद के दोनों क्वॉर्टर में हमने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन ज्यादा मौके नहीं बना सके। भारत के पास पहले हाफ के पांचवें मिनट में ही बढ़त बनाने का मौका था। 20 वर्षीय कार्ती सेल्वम ने अनुभवी एसवी सुनील को अच्छा पास दिया लेकिन सुनील गेंद को ठीक से रोकने में सफल नहीं रहे। जापान के पास भी इस क्वॉर्टर में गोल करने का मौका था। लेकिन टीम के पेनल्टी कार्नर को भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने विफल कर दिया। दूसरे क्वॉर्टर में मिडफील्डर राज कुमार ने सर्कल के कोने से गोलपोस्ट की ओर शानदार शॉट लगाया, लेकिन जापान के गोलकीपर ने इसे रोक दिया।

Next Story
Share it