Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

आज एशिया कप में भारत का सामना होगा दक्षिण कोरिया से, भारत मैच जीतकर फाइनल में बनाना चाहेगा जगह

टूर्नामेंट में भारतीय फारवर्ड पंक्ति में उत्तम सिंह, एस वी सुनील और पवन राजभर ने प्रभावी प्रदर्शन किया

Indian Men Hockey Team
X

भारतीय हॉकी टीम 

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-31T14:17:15+05:30

हाॅकी एशिया कप में शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम का सामना आज दक्षिण कोरिया से होगा। भारतीय टीम यह मैच जीतकर एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। अंतिम 4 राउंड में यह भारत का आखिरी मैच होगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 5.30 बजे खेला जाएगा।

भारतीय टीम ने रविवार को मलेशिया की टीम को 3-3 के ड्रॉ पर रोका था। यदि टीम वह मैच जीत लेती थी तो वह तभी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाती। फिलहाल सुपर-4 अंक तालिका में कोरिया प्लस दो के गोल अंतर के साथ शीर्ष पर है, जबकि भारत प्लस एक के गोल अंतर के साथ दूसरे स्थान पर है। दो मैच हारने के बाद जापान दौड़ से बाहर है, जबकि मलेशिया अगर जापान को न्यूनतम दो गोल से हरा देता है तो उसके पास मौका है फाइनल में पहुँचने का बशर्ते भारत और दक्षिण कोरिया का मैच ड्रा रहे।

टूर्नामेंट में भारतीय फारवर्ड पंक्ति में उत्तम सिंह, एस वी सुनील और पवन राजभर ने प्रभावी प्रदर्शन किया। सुनील ने पिछले मैच में राजभर के पास पर गोल दागा था। भारतीयों ने कई मौके बनाए, लेकिन स्ट्राइकर उन्हें गोल में बदल नहीं सके। मुख्य कोच सरदार सिंह इसमें सुधार करना चाहेंगे। बीरेंद्र लाकड़ा की अगुआई में रक्षापंक्ति से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है, जिसने मलेशिया के खिलाफ कई पेनाल्टी कार्नर गंवाए। सुपर-4 चरण के दूसरे मैच में जापान का सामना मलेशिया से होगा।

Next Story
Share it