Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर एशिया कप के सुपर 4 में किया क्वालीफाई, पाकिस्तान हुआ विश्वकप से बाहर

भारत ने आठवीं बार इस टूर्नामेंट के अंतिम 4 में जगह बनाई हैं

भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर एशिया कप के सुपर 4 में किया क्वालीफाई, पाकिस्तान हुआ विश्वकप से बाहर
X
By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-26T20:35:52+05:30

इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे है हाॅकी एशिया कप में गुरुवार को भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 के बड़े अंतर से हराया। इसी जीत के साथ भारत ने एशिया कप के सुपर 4 में क्वालीफाई कर लिया है। इस मैच के बाद भारत और पाकिस्तान के टूर्नामेंट में समान अंक हो गए किंतु भारत के पाकिस्तान से ज्यादा गोल अंतर होने के कारण भारत ने टूर्नामेंट के अंतिम 4 में क्वालीफाई कर लिया। भारत ने आठवीं बार इस टूर्नामेंट के अंतिम 4 में जगह बनाई हैं।

भारत को सुपर 4 में पहुंचने के लिये उसे इंडोनेशिया के खिलाफ 15 गोल के अंतर से जीत हासिल करनी थी। भारत ने इस जीत के साथ पाकिस्तान की टीम को न सिर्फ एशिया कप से बाहर बल्कि अगले साल भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले विश्वकप से भी बाहर कर दिया है। एशिया कप 2022 में टॉप 3 पर रहने वाली टीमों को हॉकी विश्वकप के लिये क्वालिफाई माना जाता लेकिन भारत के सुपर 4 में पहुंचते ही जापान, मलेशिया और साउथ कोरिया की टीम क्वालिफाई कर गई हैं।

भारतीयों ने लगाई गोलों की छड़ी

भारत ने दमदार तरीके से इस मैच की शुरुआत की और पहले ही क्वार्टर में 3 गोल दाग दिये। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भी भारत के खिलाड़ियों ने तीन गोल दागे। तीसरे क्वार्टर के 10वें मिनट में पवन राजभर ने इंडोनेशियाई डिफेंडर्स को छकाते हुए बेहतरीन पास किया जिस पर कार्ति सेल्वम ने अच्छा डिफ्लेक्शन कर टीम को 7वां गोल दिला दिया। एशिया कप 2022 के सुपर-4 में पहुंचने के लिये भारत को आखिरी क्वार्टर में 5 गोल की दरकार थी।

भारत ने चौथे क्वार्टर के पहले ही मिनट में अबरहन सुदीव के दम पर अपना 11वां गोल दाग दिया। अगले ही मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिस पर दीप्सन टर्की ने अपना तीसरा और मैच का 12वां गोल दाग दिया। अबरहन सुदीव ने इस क्वार्टर के 9वें मिनट में भारत के लिये 13वां गोल दागा और मैच में हैट्रिक लगाने वाले दूसरे भारतीय बनें। मैच के खत्म होने तक भारत ने 16 गोल पूरे किए और सुपर 4 में अपनी जगह पक्की की।

Next Story
Share it