Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

एशिया कप के सुपर 4 में भारत और मलेशिया का 3-3 से मैच हुआ ड्रॉ, मलेशियाई खिलाड़ी ने लगाई हैट्रिक

इस मुकाबले में मलेशिया की ओर से राजी रहीम ने गोलों की हैट्रिक लगाई

India vs Malaysia Hockey
X

हॉकी एशिया कप में भारत बनाम मलेशिया

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-30T15:05:46+05:30

इंडोनेशिया के जकार्ता में चल रहे हाॅकी एशिया कप में ग्रुप स्टेज के बाद अंतिम 4 में भी भारतीय टीम का शानदार खेल जारी है। टूर्नामेंट में रविवार भारत और मलेशिया के बीच खेला गया मुकाबला 3-3 के स्कोर से ड्रॉ रहा। यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। दोनों टीमों के बीच मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली। इस मुकाबले में मलेशिया की ओर से राजी रहीम ने गोलों की हैट्रिक लगाई जबकि भारत की ओर से विष्णुकांत सिंह, संजीप जेस और सुनील सोमप्रीत ने एक-एक गोल किया।

जीबेक एरिना में खेले गए इस मुकाबले में शुरूआत में मलेशियाई टीम का दबदबा रहा। टीम ने शुरूआती दो क्वार्टर में जबरदस्त खेल दिखाया। टीम की ओर से राजी रहीम ने पहले क्वार्टर के 12वें मिनट और दूसरे क्वार्टर के 21वें मिनट में गोल कर टीम को दूसरे क्वार्टर के अंत तक 2-0 की बढ़त दिलाई। इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने धमाकेदार वापसी की। भारत की ओर से तीसरे क्वार्टर में विष्णुकांत सिंह ने 31वें मिनट में गोलकर भारत के गोलों का खाता खोला।

चौथे क्वार्टर में भारत ने आक्रामक खेल दिखाया और मैच के 52वें मिनट में सुनील सोमप्रीत ने गोल करके मुकाबले को 2-2 पर ला खड़ा किया। इसके 2 मिनट बाद ही संजीप जेस ने पेनल्टी कॉर्नर का लाभ उठाते हुए भारत की लीड को 3-2 कर दिया। गोल होते ही मलेशिया ने मुकाबले में वापसी की और मैच के 54वें मिनट में ही रहीम ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील किया और मैच में अपनी गोलों की हैट्रिक पूरी की। अंत में मैच का स्कोर 3-3 रहा।

आपको बता दें कि सुपर चार में अंकों के हिसाब से कोरिया शीर्ष पर है, जबकि भारत दूसरे स्थान पर है। वहीं, जापान की टीम दो हार के बाद फाइनल में पहुंचने का अवसर गंवा चुकी है। जबकि शून्य के साथ मलेशिया के पास फाइनल में जाने का अवसर तब बनता है, जब वह जापान को कम से कम दो गोल से हराए और भारत व कोरिया के बीच होने वाला मैच ड्रॉ पर हो।

Next Story
Share it