शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर भारतीय महिला हॉकी टीम ने आखिरी मैच में न्यूज़ीलैंड को 3-0 से...

भारतीय महिला हॉकी टीम ने आखिरी मैच में न्यूज़ीलैंड को 3-0 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपने न्यूज़ीलैंड दौरे का अंत जीत के साथ किया है। रानी रामपाल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने कीवी टीम को 3-0 से हरा दिया। भारत की ओर से नवनीत कौर ने दो जबकि शर्मीला ने एक गोल किया। भारतीय टीम की रक्षापंक्ति ने शानदार खेल दिखाया और मेजबान टीम कोई भी गोल करने में असफल हुई।

बुधवार को खेला गये मैच का पहला क्वार्टर गोल रहित रहा। दोनों टीमों के कई प्रयासों के बावजूद दूसरे क्वार्टर में भी कोई भी टीमें गोल करने में सफल हुई। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति से ठीक पहले भारतीय टीम की ओर से नवनीत कौर ने गोल करके टीम को बढ़त दिलवा दी। चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारत की ओर से दो गोल देखने को मिले। मैच के 54वें मिनट में युवा शर्मीला ने गोल करके टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। मैच समाप्ति से ठीक पहले चौथे क्वार्टर में नवनीत कौर ने अपना दूसरा गोल किया और भारत ने मैच 3-0 से अपने नाम किया। इससे पहले भारत ने मंगलवार को ग्रेट ब्रिटेन को 1-0 से हराया था। इस मैच में भारत की ओर से कप्तान रानी रामपाल ने इकलौता निर्णायक गोल किया था।

भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर यह तीसरी जीत है। भारतीय टीम ने अपने इस दौरे का आगाज जीत से किया था। भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में न्यूज़ीलैंड डेवलपमेंट स्क्वाड को 4-0 से हराया था। इसके बाद अगले दो मैचों में मेजबान कीवी टीम ने भारत को क्रमशः 2-1 व 1-0 से हराया था। इस दौरे का चौथा मैच भारत और ग्रेट ब्रिटेन के बीच खेला गया, जिसे भारत ने 1-0 से जीत लिया था।