मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर भारतीय टीम पिछले एक साल से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है-...

भारतीय टीम पिछले एक साल से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है- मनप्रीत सिंह

कप्तान मनप्रीत सिंह का मानना है कि टीम के पास अच्छे खिलाड़ी हैं जो हॉकी प्रो लीग में अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं।

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह का मानना है कि टीम के प्रदर्शन में निरंतर सुधार हो रहा है। टीम में युवा खिलाड़ियों को लगातार मौके मिल रहे हैं जो कि भविष्य के लिए अच्छा है। हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं जो हॉकी प्रो लीग में अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं।

मनप्रीत सिंह ने कहा, “मुझे लगता है कि टीम पिछले एक साल में लगातार बढ़ी है और कई युवाओं को अंतरराष्ट्रीय मैच में मौका मिला है। हमारे पास खिलाड़ियों का एक अच्छा पूल है, जिन्हें हॉकी प्रो लीग के दौरान और आगे बढ़ाया जा सकता है। हालाँकि, हमने नंबर 5 पर अपनी विश्व रैंकिंग को बनाए रखा है। हॉकी प्रो लीग में हमारी कड़ी परीक्षा होगी जहां हम नीदरलैंड्स, बेल्जियम, ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के साथ खेलेंगे।”

भारतीय हॉकी टीम

इसके अलावा कप्तान ने कलिंगा स्टेडियम की तारीफ भी की है। उन्होंने कहा,“इसमें कोई संदेह नहीं है कि कलिंगा स्टेडियम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ मैदानों में से एक है। भारतीय टीम के अलावा यहां बेल्जियम और नीदरलैंड जैसी अन्य टीमें भी यहां की भीड़, माहौल और बुनियादी ढांचे का लुत्फ उठाती है। यह पहली बार है कि भारत लगातार दो बार विश्व कप की मेजबानी करेगा और यह हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। यह 2023 में भारतीय स्वतंत्रता के 75 साल बाद आयोजित होगा और अगर हम विश्व कप खिताब जीतने में सफल हो पाते हैं तो यह अविश्वसनीय होगा।”

विश्व कप की मेजबानी उड़ीसा में होनी है, इसको लेकर मनप्रीत ने आगे कहा,“यह ओडिशा सरकार और हॉकी इंडिया द्वारा की गई एक बड़ी पहल है। राउरकेला और इसके आसपास के क्षेत्र से मेरे कई साथी निकल के आये हैं। विश्व कप जैसे किसी बड़े कार्यक्रम की मेजबानी करने से न केवल हॉकी के दृश्य को और अधिक बढ़ावा मिलेगा, बल्कि दुनिया में उड़ीसा का और नाम होगा।”