सोमवार, सितम्बर 21, 2020
होम ताज़ा ख़बर भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रा पर रोका

भारतीय जूनियर हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 1-1 से ड्रा पर रोका

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे तीन देशो के जूनियर हॉकी टूर्नामेंट में मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मैच 1-1 से ड्रा हो गया। ऑस्ट्रेलिया से एक गोल से पिछड़ने के बाद भारतीय टीम ने अंतिम क्वार्टर में गोल करते हुए मैच को ड्रा पर रोका। ऑस्ट्रेलिया के लिए कर्टनी ने गोल किया जबकि भारत के लिए गगनदीप ने गोल किया। इससे पहले कल को भारत ने न्यूज़ीलैंड को 2-0 से हराकर अपना पहला मुकाबला जीता था।

भारतीय टीम ने शुरुआत से ही मेजबान टीम पर दबाव बनाने का प्रयास किया। भारत को शुरुआती 10वें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर मिला जिस पर टीम गोल अर्जित नहीं कर पाई। इसके बाद पहला क्वार्टर गोलरहित रहा जबकि दूसरे क्वार्टर में कंगारू खिलाड़ी कर्टनी ने 25वें मिनट में गोल करके बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर में आक्रामक शुरुआत की और टीम को जल्द ही पेनल्टी कार्नर मिला, लेकिन भारत ने मेजबान टीम के प्रयास को विफल कर दिया।

यह भी पढ़ें: भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया

इसके बाद तीसरा क्वार्टर में दोनों टीमों ने कई मौके बनाये लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। तीसरे क्वार्टर के बाद भी मेजबान टीम ने 1 गोल की बढ़त बरकरार रखी। चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारतीय टीम को 52वें मिनट में पेनल्टी कार्नर मिला, जिसे गगनदीप कौर ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं किया। उनके इस बाद कोई अन्य गोल नहीं देखने को मिला और मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।