सोमवार, सितम्बर 28, 2020
होम ताज़ा ख़बर भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया

भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को 2-0 से हराया

भारतीय जून‍ियर मह‍िला टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही त्रिकोणीय हॉकी टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की है। पहले मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड के ख‍िलाफ 2-0 से जीत दर्ज की है। भारत की ओर से लालरिंडिकी ने पहले क्वार्टर में गोल करके टीम को बढ़त दिलवाई जबकि निर्धारित समय से ठीक पहले प्रभालीन कौर ने दूसरा गोल करके जीत का मजा दोगुना कर दिया। न्यूज़ीलैंड की ओर से कोई भी गोल नहीं कर सका। भारतीय टीम का अगला मुकाबला गुरुवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होना है।

भारतीय टीम ने शुरूआत से ही कीवी टीम पर दबाव बनाके रखा। भारत को शुरुआती तीसरे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला गया लेकिन वह इस मौके को गोल में तब्दील नहीं कर पाये। पहले क्वार्टर के समाप्त होने से ठीक पहले लालरिंडिकी ने 15वें मिनट में शानदार गोल करके टीम को बढ़त में ला दिया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में विपक्षी टीम ने भी कुछ अच्छे प्रयास किये लेकिन उन्हें भारतीय गोलकीपर ने नाकाम कर दिया।

तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों एक दूसरे पर कई असफल प्रयास किये। भारत ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक अपने एक गोल की बढ़त को बरकरार रखा। चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर हावी होने की पूरी कोशिश की। इस बीच भारत ने 48वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर का अच्छा बचाव किया। निर्धारित तय समय के आखिरी मिनट में भारत को पेनल्टी कार्नर मिल गया, जिसे मिडफील्डर प्रभालीन कौर ने गोल में तब्दील कर दिया और भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया।