शुक्रवार, नवम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर बेल्जियम के खिलाफ 24 सदस्यीय हॉकी टीम का ऐलान, राजकुमार पाल नया...

बेल्जियम के खिलाफ 24 सदस्यीय हॉकी टीम का ऐलान, राजकुमार पाल नया चेहरा टीम में शामिल

बेल्जियम के खिलाफ होने वाले एफआईएच प्रो लीग मुकाबलों के लिए भारत की 24 सदस्यीय टीम का सोमवार को ऐलान किया है। टीम की कमान नियमित कप्तान मनप्रीत सिंह को ही सौंपी गई है जबकि इन दो मैचों के लिए टीम के उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह नियुक्त किये गए हैं। गौरतलब है कि उड़ीसा के कलिंगा स्टेडियम में 8 व 9 फरवरी को एफआईएच प्रो हॉकी लीग के भारत और बेल्जियम के बीच दो मुकाबले खेले जाने हैं।

कप्तान मनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली 24 सदस्यीय टीम में राजकुमार पाल नया चेहरा हैं। इनके अलावा किशन पाठक, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंदर कुमार, जरमनप्रीत सिंह भी टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं। कलिंगा स्टेडियम में होने वाले दोनों मैचों में भारत की राह कठिन रहने वाली है क्योंकि बेल्जियम विश्व की शीर्ष रैंकिंग की टीम है। बेल्जियम के खिलाफ भारतीय टीम ओलंपिक के लिए सही संयोजन तलाशना चाहेगी। मुख्य कोच ग्राहम रीड ने टीम को लेकर कहा, “इन मैचों का मकसद ओलंपिक चयन के लिये टीम का सही संयोजन तलाशना है और हर खिलाड़ी को अपना दावा पुख्ता करने का मौका देना है।”

रीड ने नये चेहरे राज कुमार को लेकर आगे कहा, “राजकुमार पाल को हाल ही में उनके शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार टीम में चुनकर मिला है। वह प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और उनके पास काफी गति भी है, अगर उन्हें मौका दिया जाए तो वे वर्ल्ड नंबर 1 बेल्जियम के खिलाफ उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे।”

बेल्जियम के खिलाफ होने वाले दो मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:- पी आर श्रीजेश, के बी पाठक, हरमनप्रीत सिंह, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, सुरेंदर कुमार, जरमनप्रीत सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, मनप्रीत सिंह, विवेक सागर प्रसाद, चिंग्लेनसना सिंह, राज कुमार पाल, दिलप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, रमनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, मनदीप सिंह, शमशेर सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, कोथाजीत सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा, नीलाकांता शर्मा, गुरजंत सिंह, एस वी सुनील।