गुरूवार, अक्टूबर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर न्यूज़ीलैंड ने भारतीय हॉकी टीम को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया

न्यूज़ीलैंड ने भारतीय हॉकी टीम को रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया

सोमवार को खेले गये मैच में न्यूज़ीलैंड की महिला हॉकी टीम ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 2-1 से हरा दिया है। रानी रामपाल की अगुवाई वाली भारतीय टीम की ओर से सलीमा टेटे ने इकलौता गोल किया दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड की ओर से मेगन हुल ने दोनों गोल किये। सीरीज का अगला मैच बुधवार को खेला जायेगा।

मेजबान न्यूज़ीलैंड ने आक्रामक शुरुआत की और पहले क्वार्टर में ही पेनाल्टी कॉर्नर अर्जित किया। शुरुआत में मिले इस मौके को मेगन हुल ने गोल में तब्दील कर दिया और मैच को बढ़त में ला दिया। पहले क्वार्टर के अंतिम मिनट में भारत को भी पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर युवा सलीमा टेटे ने गोल किया और पहले क्वार्टर तक स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। भारतीय टीम ने लगातार अपने आक्रमण जारी रखे, हालांकि टीम मौकों को गोल में तब्दील करने में असफल रही। दूसरे क्वॉर्टर में भी भारतीय टीम ने कई मौके बनाये लेकिन टीम गोल करने में सफल नहीं हो सकी। तीसरे क्वार्टर के बाद दोनों टीमों के असफल प्रयासों के बाद स्कोर 1-1 से बराबर था। चौथे और अंतिम क्वार्टर में न्यूज़ीलैंड को पेनाल्टी स्ट्रोक मिल गया, जिस पर मेगन हुल ने निर्णायक गोल किया।

भारतीय टीम के मुख्य कोच शोेर्ड मरीन हार से निराश दिखे। हार के बाद उन्होंने कहा, “आज हमने गोल करने के कई मौके बनाये लेकिन टीम स्कोर करने में नाकाम रही। दूसरी तरफ न्यूज़ीलैंड ने कुछ छोटे बदलाव किये जिसमे वह सफल भी हुए।”

भारतीय कोच ने आगे कहा,”यह इस बारे में नहीं है कि आपने कितने मौके बनाये बल्कि इस बारे में है कि आप कितना प्रभावी रहे। मेजबान न्यूज़ीलैंड शुरुआत में काफी अच्छा खेले दूसरी तरफ हम दबाव में थे, लेकिन पहले क्वार्टर के बाद हमने शानदार खेल दिखाया। हमने आठ बार शॉट्स ऑन गोल किये जबकि चार बार हमें पेनाल्टी कॉर्नर के जरिये गोल करने का मौका मिला। हम अगले कुछ मैचों में अधिक प्रभावी होने का प्रयास कर रहे हैं।” गौरतलब है कि भारत ने इससे पहले न्यूज़ीलैंड डेवलेपमेंट टीम को 4-0 से हराया था।