शुक्रवार, नवम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर एफआईएच प्रो लीग: बेल्जियम ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से...

एफआईएच प्रो लीग: बेल्जियम ने भारत को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हराया

बीते रविवार भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में भारत और विश्व नंबर एक बेल्जियम के बीच एफआईएच प्रो लीग का मैच खेला गया, जिसे बेल्जियम ने 3-2 से अपने नाम किया। इस जीत के साथ बेल्जियम ने अपनी पिछली हार का बदला ले लिया। गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को खेले गये मैच में भारत ने बेल्जियम पर 2-1 से जीत दर्ज की थी। एफआईएच प्रो लीग में बेल्जियम 14 अंको के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है दूसरी तरफ भारत की यह चौथे मैच में पहली हार है। भारत के 8 अंक हैं और वह प्रो लीग की सूचि में दूसरे स्थान पर है।

रविवार को खेले गये मैच में बेल्जियम ने दूसरे मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली, जब एलेक्सेंडर हेंड्रिक्स ने गोल कर दिया। हालांकि यह बढ़त ज्यादा देर तक नहीं चल सकी और मैच के 15वें मिनट में विवेक सागर प्रसाद ने गोल करके टीम को बराबरी पर ला दिया। दूसरा क्वॉर्टर बेल्जियम के नाम रहा। क्वॉर्टर के शुरुआत से ही बेल्जियम ने आक्रामक शुरुआत की और डी कर्पेल ने गोल करके फिर से टीम को बढ़त में ला दिया। दूसरे छोर से अमित रोहिदास ने शानदार गोल किया स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद बेल्जियम की ओर से 25 वें मिनट में मेक्सीमे प्लेनेवेएक्स ने निर्णायक गोल किया।

दूसरे हॉफ के 33वें मिनट में भारत को बराबरी करने का अच्छा मौका मिला जब टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन एक गोल से पिछड़ रही टीम ने यह मौका गंवा दिया। मैच के 45वें मिनट में टीम को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे गोल करने में असफल रहे। अंतिम क्वार्टर में बेल्जियम के को ग्रीन कार्ड दिखाया गया, जिसके बाद टीम दो मिनट तक 10 खिलाड़ियों के साथ खेली। लेकिन भारत इस अवसर पर भी सफल प्रयास नहीं कर सका। चौथे क्वॉर्टर में भारतीय टीम गोल नहीं कर सकी और बेल्जियम ने मैच 3-2 से अपने नाम किया।