Begin typing your search above and press return to search.

हॉकी

हॉकी: हरमनप्रीत सिंह ने एशियन वर्ष के खिलाड़ी का खिताब अपने नाम किया

हॉकी: हरमनप्रीत सिंह ने एशियन वर्ष के खिलाड़ी का खिताब अपने नाम किया
X
By

Press Release

Updated: 2022-04-25T01:30:38+05:30

हॉकी इंडिया, एशियाई हॉकी महासंघ के द्वारा भारत के डिफ़ेन्डर हरमनप्रीत सिंह को प्रतिष्ठित "वर्ष के खिलाड़ी 2018' के पुरस्कार से सम्मानित और भारतीय महिला टीम की स्ट्राइकर लालरेम्सियामी को प्रतिष्ठित "वर्ष की उभरती हुई खिलाड़ी 2018" के पुरस्कार से सम्मानित करने पर बधाई देती है। वर्ष 2017 में, एसवी सुनील को 2016 में अपने प्रदर्शन के लिए एशियाई हॉकी महासंघ द्वारा "वर्ष के खिलाड़ी" पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। हरमनप्रीत सिंह 2018 में ओमान के मस्कट में हीरो एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जीत के लगातार सिलसिले के साथ भारतीय टीम में शामिल थे, जहां टीम को पाकिस्तान के साथ विजेता घोषित किया गया।

उन्होंने ब्रेडा में एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी में टीम के रजत मेडल जीतने में भी योगदान दिया और वे भारतीय परिरक्षमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे है। दूसरी ओर, 18 वर्षीय लालरेम्सियामी ने 2018 महिला विश्व कप में स्ट्राइकर के रूप में अपने शानदार प्रदर्शन के साथ सीनियर महिला टीम में उल्लेखनीय प्रगति दिखाई है, वह जकार्ता-पेलेबांग में 18 वीं एशियाई खेल, जहां टीम ने रजत मेडल के साथ ऐतिहासिक जीत दर्ज की और ब्यूनस आयर्स में युवा ओलंपिक खेल, जहां U-18 भारतीय टीम ने रजत मेडल जीता था का भी हिस्सा थी।

ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप भुवनेश्वर 2018 में शीर्ष आठ में पहुंचने वाली एकमात्र एशियाई टीम होने के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को "वर्ष 2018 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन" से सम्मानित किया गया। टीम 2018 में ब्रेडा में आयोजित एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी में एक ऐतिहासिक रजत पदक जीती। लंदन में आयोजित 2016 संस्करण जैसे अपनी सफलता को दोहराते हुए। युगल और भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बधाई देते हुए, हॉकी इंडिया के महासचिव, राजिंदर सिंह ने कहा, "मैं हरमनप्रीत सिंह और लालरेम्सियामी को एशियाई हॉकी महासंघ द्वारा वर्ष के खिलाड़ी 2018(पुरुष) और वर्ष की उभरती हुई खिलाड़ी 2018(महिला) से सम्मानित होने के लिए बधाई देता हूं। मैं वर्ष 2018 का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जीतने के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम को भी बधाई देता हूं। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार उनके प्रयासों को स्वीकार करते है और भारतीय खिलाड़ियों द्वारा इस तरह के अधिक प्रेरक प्रदर्शन के लिए प्रेरित करते है और न केवल एशिया में बल्कि विश्व हॉकी में भी इस खेल की रूपरेखा उन्नत करते है।"

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it