शनिवार, जनवरी 16, 2021
होम ताज़ा ख़बर मनप्रीत सिंह को मिली अजलान शाह कप के लिए युवा टीम की...

मनप्रीत सिंह को मिली अजलान शाह कप के लिए युवा टीम की कमान

बुधवार को हॉकी इंडिया ने 23 मार्च से शुरू होने वाले अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम की कमान मिडफील्डर मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है। वहीं कई सीनियर खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से टीम में नहीं चुने गए है।

बता दें कि इस साल अजलान शाह कप का आयोजन 23 से 30 मार्च तक मलेशिया के इपोह में होगा। इस टूर्नामेंट में मलेशिया और भारत के अलावा कनाडा, दक्षिण कोरिया, दक्षिण अफ्रीका और एशियन गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता जापान हिस्सा लेगी।

23 मार्च को जापान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करने वाली भारतीय टीम को अनुभवी खिलाड़ी एसवी सुनील, अकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, ललित उपाध्याय, रूपिंदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह की कमी खलेगी। यह सभी खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनें है। वहीं इनके अलावा दो जूनियर खिलाड़ियों विशाल अंतिल और प्रदीप सिंह को भी चोट की वजह से टीम से बाहर रखा गया है। हॉकी इंडिया की तरफ से बयान में कहा गया है कि चोटिल खिलाड़ी बेंगलुरू के साई सेंटर रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम में हिस्सा लेंगे।

अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय टीम में गोलकीपर की जिम्मेदारी अनुभवी पी आर श्रीजेश को सौंपी गई है। वहीं कृष्णा बी पाठक इस टीम के लिए दूसरे गोलकीपर के रूप में उपलब्ध रहेंगे।

 

अजलान शाह कप के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम-

मिडफील्डर- मनप्रीत सिंह (कप्तान), हार्दिक सिंह, नीलाकांत शर्मा, सुमित, विवेक सागर प्रसाद

डिफेंडर- सुरेंद्र कुमार(उपकप्तान), बीरेंद्र लाखड़ा, वरूण कुमार, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास, कोठाजीत सिंह

फॉरवर्ड- मनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, गुरजंत सिंह, शीलानंद लाकरा, सुमित कुमार

गोलकीपर- पीआर श्रीजेश, कृष्णा बी पाठक