Begin typing your search above and press return to search.

गोल्फ

गौरिका बिश्नोई महिला गोल्फ टूर के 13वें चरण की चैम्पियन बनीं

गौरिका बिश्नोई ने पिछला खिताब 2019 में जीता था

Gaurika Bishnoi Golf
X

गौरिका बिश्नोई 

By

Bikash Chand Katoch

Published: 23 Sep 2022 4:01 PM GMT

गौरिका बिश्नोई ने बारिश के प्रभावित महिला पेशेवर गोल्फ टूर (डब्ल्यूपीजीटी) के 13वें चरण का खिताब छह शॉट की बड़ी बढ़त के साथ शुक्रवार को अपने नाम किया। बारिश के कारण सिर्फ दो दौर का खेल संभव हुआ जिसमें गौरिका का स्कोर चार अंडर 140 (71 , 69) था। उन्होंने इसके साथ ही लंबे समय से चली आ रही खिताबी सूखे को भी खत्म किया। उन्होंने पिछला खिताब 2019 में जीता था।

तीसरे दिन का खेल रद्द होने के साथ ही पांच बार की चैम्पियन प्राणवी उर्स (71, 75) दूसरे स्थान पर रही। इस जीत से गौरिका 'हीरो ऑर्डर ऑफ मेरिट' की सूची में चौथे स्थान पर पहुंच गयी। पहले तीन स्थान पर प्राणवी, हिताशी बख्शी और सहर अटवाल है।

गौरिका के लिए जीत बहुत संतोषजनक थी, जो 2022 की शुरुआत में प्रणवी से तीन राउंड के अंत में दोनों के बराबर होने के बाद प्ले-ऑफ से हार गई थी। गौरिका दो दिन तक आगे चल रही थी, लेकिन बाद में बाद प्रणवी ने पहला प्ले-ऑफ होल जीत से ख़िताब जीत लिया था।

दिलचस्प बात यह है कि पिछली बार गौरिका ने जून 2019 में जीत हासिल की थी, तब शौकिया तौर पर प्रणवी तीन स्ट्रोक पीछे दूसरे स्थान पर रही थी।

गौरिका ने बर्डी की हैट्रिक के साथ अपने दूसरे दौर का समापन किया और 3 अंडर 69 का कार्ड बनाया, जिसने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गौरिका के लिए यह जीत एक बूस्टर के रूप में काम करेगी क्योंकि वह अगले महीने महिला इंडियन ओपन की तैयारी कर रही है। वह इस सीजन में खिताब जीतने वाली छठी पेशेवर और सातवीं अलग खिलाड़ी बन गईं। इस सीजन के अन्य विजेता प्रणवी (5), हिताशी (3), सेहर, अमनदीप द्राल और रिधिमा दिलावरी रहे हैं।

सीज़न के दौरान पेशेवर बनने वाली स्नेहा सिंह ने एक बार शौकिया तौर पर जीत हासिल की।

महिला पेशेवर गोल्फ टूर घरेलू दौरा अब हीरो महिला इंडियन ओपन से पहले कुछ दिनों तक ब्रेक पर रहेगा, जिसका तीन साल के अंतराल के बाद आयोजन होने वाला है । 2019 संस्करण के बाद, कोविड के कारण 2020 और 2021 संस्करण रद्द कर दिए गए थे।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it