Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

एशियाई कप क्वालीफायर के पहले आज भारत का जोर्डन से मैत्री मैच, छह महीने बाद सुनील करेगें मैदान पर वापसी

भारत के लिए एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर 2023 से पहले यह मैच तैयारी का आखिरी मौका होगा

Sunil Chhetri
X

सुनील छेत्री

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-28T18:25:47+05:30

भारत की फुटबॉल टीम आज जार्डन के खिलाफ एक मैत्री मुकाबले में उतरेगी। यह मुकाबला दोहा में खेला जाएगा। भारत के लिए एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर 2023 से पहले यह मैच तैयारी का आखिरी मौका होगा। एशियाई कप क्वालीफायर के मैच आठ जून से कोलकाता में खेले जाएंगे। वही आपको बता दें कि भारतीय टीम फीफा रैंकिंग में 106वें स्थान पर है जबकि जोर्डन की फीफा रैंकिंग 91वें स्थान पर है।

भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए बुधवार को यहां पहुंची।

इस मुकाबले में भारत के दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी सुनील छेत्री भी मैदान पर 6 महीने बाद वापसी करेंगे। सुनील आखिरी बार नीले रंग की जर्सी में भारत के लिए सैफ कप में उतरे थे। जब भारत ने फाइनल में नेपाल को 3-0 से हराकर सैफ कप पर कब्जा जमाया था। उसके बाद से सुनील चोट के कारण टीम से बाहर थे।

इस मुकाबले के बारे में कोच इगोर स्टिमक ने कहा, 'मजबूत टीम के साथ एक और मैच खेलना मददगार होगा। क्वालिफायर से पहले यह हमारा आखिरी मैत्री मैच है और हम टीम में कुछ मुद्दों का हल तलाश रहे हैं। हमारे कुछ युवाओं के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिक अनुभव हासिल करने का शानदार अवसर होगा। वहीं भारत को बेलारूस से पिछले दिनों मिली हार को लेकर कहा, 'जोर्डन की रैंकिंग बेलारूस (फीफा रैंकिंग 93) से बेहतर है, लेकिन उनके खिलाड़ी शारीरिक रूप से बेलारुस की तरह मजबूत नहीं हैं इसलिए हमारे लिए गेंद को अपने पास रखना थोड़ा आसान होना चाहिए।'

Next Story
Share it