Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

'हंग थिंह' दोस्ताना फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए भारतीय फुटबॉल टीम घोषित

अनुभवी सुनील छेत्री वियतनाम में आगामी 'हंग थिंह' दोस्ताना फुटबॉल टूर्नामेंट में भारतीय टीम की अगुआई करेंगे

हंग थिंह दोस्ताना फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए भारतीय फुटबॉल टीम घोषित
X
By

Bikash Chand Katoch

Published: 21 Sep 2022 7:46 AM GMT

हाल में बेंगलुरू एफसी के साथ डूरंड कप ट्राफी जीतने वाले अनुभवी सुनील छेत्री वियतनाम में आगामी 'हंग थिंह' दोस्ताना फुटबॉल टूर्नामेंट में भारतीय टीम की अगुआई करेंगे। मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने मंगलवार को 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की। भारतीय टीम हो चि मिंह सिटी में मेजबान वियतनाम और सिंगापुर के खिलाफ दो मैत्री मैच खेलेगी। टीम मंगलवार को वियतनाम के लिए रवाना हो गई।

गौरतलब है कि हाल ही में भारतीय कप्तान सुनील छेत्री को साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है। उनको 2021-22 सत्र के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) का साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबॉलर चुना गया। इस वक्त इंटरनेशनल फुटबॉल में खेल रहे मौजूदा खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में सुनील तीसरे नंबर पर आते हैं। 2007 में पहली बार इस पुरस्कार के लिए चुना गया था। उन्होंने इसके बाद 2011, 2013, 2014, 2017 और 2018-19 सत्र में भी यह पुरस्कार जीता।

स्टिमक को टीम से अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है। उन्होंने कहा कि हम निश्चित रूप से टूर्नामेंट जीतने में सक्षम हैं लेकिन इसे कौन जीतता है, इसका फैसला छोटी छोटी चीजों से होगा। उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से वियतनाम पिछले वर्षों में शानदार प्रदर्शन से लय में है। उनकी टीम काफी अच्छी है और वे अपनी सरजमीं पर खेल रहे हैं इसलिये वे शायद प्रबल दावेदार हैं लेकिन हमारे पास भी अच्छा मौका है क्योंकि हमारे पास युवा टीम है।"

टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर : गुरप्रीत सिंह संधू, धीरज सिंह मोइरंगथेम और अमरिंदर सिंह।

डिफेंडर : संदेश झिंगन, रोशन सिंह नौरेम, अनवर अली, आकाश मिश्रा, चिंगलेनसाना सिंह कोनशाम, हरमनजोत सिंह खाबरा और नरेंद्र।

मिडफील्डर : लिस्टन कोलाको, मोहम्मद आशिक कुरुनियान, विक्रम प्रताप सिंह, उदांता सिंह कुमम, अनिरुद्ध थापा, ब्रैंडन फर्नांडिज, यासिर मोहम्मद, जैकसन सिंह थौनाओजम, सहल अब्दुल समद, राहुल कन्नोली प्रवीण और लालियानजुआला चांगटे।

फॉरवर्ड : सुनील छेत्री और ईशान पंडिता।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it