Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

क्रोएशिया के डाइनेमो जगरेब क्लब ने भारत की फुटबॉलर सौम्या और ज्योति के साथ किया एक साल का करार

सौम्या गुगुलोथ और ज्योति चौहान डाइनेमो जगरेब महिला फुटबॉल टीम के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं।

क्रोएशिया के डाइनेमो जगरेब क्लब ने भारत की फुटबॉलर सौम्या और ज्योति के साथ किया एक साल का करार
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-09-01T21:38:49+05:30

क्रोएशिया के बड़े फुटबॉल क्लब डाइनेमो जगरेब ने भारत की दो महिला फुटबॉल खिलाड़ी सौम्या गुगुलोथ और ज्योति चौहान के साथ एक साल का करार किया हैं। भारतीय महिला राष्ट्रीय टीम की खिलाड़ी सौम्या गुगुलोथ और गोकुलम केरल एफसी में उनकी टीम की साथी ज्योति चौहान डाइनेमो जगरेब महिला फुटबॉल टीम के लिए पहली अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं।

क्रोएशिया में हुए ट्रायल में सफल होने के बाद क्लब ने उनके साथ एक साल का करार किया। खास बात है कि दोनों खिलाड़ी बीते सत्र में 'इंडियन विमेंस लीग' का खिताब जीतने वाली गोकुलम केरला एफसी की टीम में शामिल थी।

एक बेहतरीन करार के बाद सौम्या ने कहा, ''मैं देश से बाहर खेलने के लिए बहुत उत्साहित हूं यह मेरे लिए शानदार अवसर है। मैंने कभी भी डाइनेमो जैसे क्लब के लिए खेलने की उम्मीद नहीं की थी। यह मेरे और मेरे परिवार और मेरे देश के लिए मददगार होगा।''

वहीं क्लब से जुड़ने पर ज्योति ने कहा, ''यह मेरे लिए एक बड़ा अवसर है, और मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे यह मंच मिला। मैं इस मंच का उपयोग करूंगी और अपना शत प्रतिशत दूंगी। मैं इस दौरान अधिक सीखने और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करूंगी।"

भारत की सौम्या और ज्योति उन 12 खिलाड़ियों में शामिल थीं, जिन्होंने हाल ही में कोलकाता में आयोजित 'वुमन इन स्पोर्ट्स' ट्रायल में हिस्सा लिया था। जहां शामिल खिलाड़ियों को पांच अंतरराष्ट्रीय क्लबों (रेंजर्स डब्ल्यूएफसी, मार्बेला एफसी, जेडएनके डाइनेमो जगरेब, वेस्टर्न सिडनी वांडर्स एफसी और मेलबर्न विक्ट्री एफसी) के कोच द्वारा प्रशिक्षित किया गया था।जिसका मकसद खिलाड़ियों के चयनित होने और पेशेवर अनुबंध की पेशकश करना था।

आपको बता दें डाइनेमो जगरेब क्रोएशिया का सबसे सफल फुटबॉल क्लब है। इस क्लब की पुरूष टीम ने 46 ट्रॉफियां जीती है। क्लब को सात साल पहले अस्तित्व में आयी महिला टीम से भी ऐसी ही सफलता की उम्मीद हैं।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it