Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

कतर एएफसी एशियन कप 2023 की मेजबानी करेगा; भारत और सऊदी अरब को 2027 संस्करण के लिए चुना गया

एशियाई फुटबॉल परिसंघ की कार्यकारी समिति ने आज एएफसी एशियाई कप 2023 के मेजबान संघ के रूप में कतर फुटबॉल संघ की पुष्टि की है

AFC Asian Cup 2023 Qatar
X

एएफसी एशियन कप 2023 - कतर

By

The Bridge Desk

Updated: 2022-10-17T19:45:34+05:30

एएफसी कार्यकारी समिति की 11वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए, एएफसी के अध्यक्ष शेख सलमान बिन अब्राहिम अल खलीफा ने क्यूएफए को उनकी सफल बोली पर बधाई दी और इंडोनेशिया फुटबॉल संघ और कोरिया फुटबॉल संघ को उनके सराहनीय प्रस्तावों के लिए एशियाई फुटबॉल परिवार की सराहना से अवगत कराया।

उन्होंने कहा: "एएफसी और एशियाई फुटबॉल परिवार की ओर से, मैं कतर फुटबॉल एसोसिएशन को एएफसी एशियाई कप के आगामी संस्करण के होस्टिंग अधिकारों से सम्मानित किए जाने पर बधाई देना चाहता हूं।

हमें टूर्नामेंट के मंचन के इरादे को रेखांकित करने के लिए इंडोनेशिया फुटबॉल एसोसिएशन और कोरिया फुटबॉल एसोसिएशन को भी धन्यवाद देना चाहिए। कतर की क्षमताओं और प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों की मेजबानी में ट्रैक रिकॉर्ड और विस्तार पर उनका सावधानीपूर्वक ध्यान दुनिया भर में अच्छी तरह से प्रशंसा करता है।

मुझे निष्पक्ष और पारदर्शी त्वरित बोली प्रक्रिया के संचालन में अत्यधिक व्यावसायिकता दिखाने के लिए एएफसी की भी सराहना करनी चाहिए और मैं अपने सभी वाणिज्यिक भागीदारों और प्रायोजकों को इस अभूतपूर्व समय के दौरान उनके धैर्य के लिए धन्यवाद देता हूं।

तैयारी में कम समय को देखते हुए, हम जानते हैं कि कड़ी मेहनत तुरंत शुरू हो जाती है, लेकिन उनके मौजूदा विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे और बेजोड़ होस्टिंग क्षमताओं के साथ, हमें विश्वास है कि कतर एशिया के मुकुट रत्न की प्रतिष्ठा और कद के अनुरूप एक योग्य प्रदर्शन करेगा।"

कतर एएफसी एशियन कप चैंपियन है और 1988 और 2011 के संस्करणों के आयोजन के बाद तीसरी बार महाद्वीप के सबसे प्रतिष्ठित पुरुष टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा।

एएफसी कार्यकारी समिति ने एएफसी एशियाई कप 2027 के लिए बोली प्रस्तावों पर भी विचार-विमर्श किया और अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) और सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ (एसएएफएफ) को अंतिम दो बोलीदाताओं के रूप में चुना, जिसके लिए मेजबानी का निर्णय लिया जाएगा। फरवरी 2023 में अपनी अगली बैठक में एएफसी कांग्रेस।

निर्णय क्यूएफए के बोली प्रस्ताव को बंद कर देता है, जिन्हें लागू बोली नियमों के अनुसार उनकी सफल 2023 बोली के बाद 2027 की दौड़ से वापस ले लिया गया था।

फ़ुटबॉल ऑस्ट्रेलिया 1 सितंबर, 2022 को एएफसी एशियन कप 2023 बोली प्रक्रिया से हट गया, जबकि उज़्बेकिस्तान फ़ुटबॉल एसोसिएशन और फ़ुटबॉल फ़ेडरेशन इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ़ ईरान ने आधिकारिक तौर पर क्रमशः 14 दिसंबर, 2020 को और 13 अक्टूबर 2020 को एएफसी एशियन कप 2027 की मेजबानी करने के लिए अपनी बोलियां वापस ले लीं।

एएफसी अध्यक्ष ने कहा: "एक बार फिर, हम अपने तीन सदस्य संघों - अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ, कतर फुटबॉल संघ और सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ - को एएफसी एशियाई कप 2027 की मेजबानी के लिए मजबूत बोलियां प्रस्तुत करने के लिए धन्यवाद देते हैं।

हमें फुटबॉल फेडरेशन इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान और उज्बेकिस्तान फुटबॉल एसोसिएशन को 2027 संस्करण की मेजबानी करने के उनके इरादे और 2023 टूर्नामेंट के लिए उनकी रुचि का संकेत देने के लिए फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया को भी स्वीकार करना चाहिए।

हमारी प्रतियोगिताओं में, हम अपने डिजिटल जुड़ाव और टीवी दर्शकों की संख्या में रिकॉर्ड संख्या में वृद्धि देख रहे हैं और यह सुनिश्चित करना हमारी जिम्मेदारी है कि प्रत्येक टूर्नामेंट पिछले संस्करण की उपलब्धियों से आगे निकल जाए।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ और सऊदी अरब फुटबॉल महासंघ में, हमारे पास दो अनुकरणीय बोलियां हैं, और मुझे विश्वास है कि कतर फुटबॉल संघ अंतिम 2027 मेजबानों के निर्माण के लिए नींव को मजबूत करेगा।"

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it