Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

कतर ने विश्व कप से जुड़े मजदूरों की मौत को लेकर किया खुलासा, 400 से 500 के बीच है आंकड़ा

शीर्ष समिति और कतर की सरकार ने मंगलवार को प्रतिक्रिया के आग्रह पर कोई जवाब नहीं दिया।

कतर ने विश्व कप से जुड़े मजदूरों की मौत को लेकर किया खुलासा, 400 से 500 के बीच है आंकड़ा
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-29T22:58:45+05:30

फीफा विश्व कप से जुड़े एक के बाद एक खुलासे सामने आ रहे हैं। इस बार टूर्नामेंट से जुड़े मजदूरों की मौत के आंकड़े सामने आए हैं। आयोजन से जुड़े कतर के एक शीर्ष अधिकारी ने पहली बार टूर्नामेंट से जुड़े मजदूरों की मौत के आंकड़े को '400 से 500 के बीच' रखा है जो दोहा की ओर से इससे पहले बताई गई किसी भी संख्या से काफी अधिक है।

मजदूरों की मौत से जुड़े इस आंकड़े को कतर की 'डिलीवरी और लीगेसी' से जुड़ी शीर्ष समिति के महासचिव हसन अल-थावाडी ने ब्रिटिश पत्रकार पियर्स मोर्गन को साक्षात्कार में बताया हैं।

हालाकि शीर्ष समिति और कतर की सरकार ने मंगलवार को प्रतिक्रिया के आग्रह पर कोई जवाब नहीं दिया। मोर्गन ने साक्षात्कार का एक अंश ऑनलाइन डाला है जिसमें हसन से यह पूछे जाने पर, "विश्व कप से जुड़े कार्य करने के परिणाम स्वरूप प्रवासी श्रमिकों की मौत से जुड़ा ईमानदार, यथार्थवादी आंकड़ा क्या है" जिसको लेकर हसन ने कहा, "अनुमान 400 के आसपास है, 400 और 500 के बीच। मेरे पास सटीक संख्या नहीं है।"

लेकिन इस आंकड़े पर इससे पहले सार्वजनिक रूप से चर्चा नहीं की गई थी।

बता दें 2014 से 2021 के अंत तक की शीर्ष समिति की रिपोर्ट में केवल विश्व कप की मेजबानी करने वाले स्टेडियमों के निर्माण और नवीनीकरण में शामिल श्रमिकों की मृत्यु की संख्या शामिल है। जारी किए गए आंकड़ों में अलग अलग कारणों के चलते मौतों की कुल संख्या 40 बताई गई है।

Next Story
Share it