Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

कतर में चल रहे फीफा विश्व कप के लिए गाड़ी से अकेले निकल पड़ी केरल की यह महिला, जानें फुटबॉल प्रेमी की कहानी

फुटबॉल के प्रति दीवानगी रखने वाली केरल की महिला का नाम नाजी नौशी है। नाजी पास के माहे की एक गृहिणी है

कतर में चल रहे फीफा विश्व कप के लिए गाड़ी से अकेले निकल पड़ी केरल की यह महिला, जानें फुटबॉल प्रेमी की कहानी
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-17T21:31:34+05:30

भारत में क्रिकेट को लेकर जो प्यार और जुनून है वो हम सबसे छुपा नहीं है, पर क्रिकेट के अलावा फुटबॉल ऐसा खेला है जिसके लिए लोग आगे बढ़ रहे हैं, और साथ ही इसकी लोकप्रियता भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। फुटबॉल की दीवानगी का ऐसा ही एक किस्सा केरला से देखने को मिला।

कतर में चल रहे फुटबॉल विश्व कप को देखने के लिए केरला की एक महिला अपने चारपहिया वाहन से वहां पहुंच गई। फ़ुटबॉल और यात्रा दो ऐसी चीजें हैं जिनकी वजह से यह पांच बच्चों की मां दीवानी है। और यही वजह है कि फीफा विश्व कप देखने के लिए महिला कतर के लिए अकेले ही रवाना हो गई।

फुटबॉल के प्रति दीवानगी रखने वाली केरल की महिला का नाम नाजी नौशी है। नाजी पास के माहे की एक गृहिणी थीं। नाजी के लिए यह कोई बड़ा या कठिन काम नहीं था कि वह इस तरह अकेले कतर के लिए निकल पड़ी। वह एक फुटबॉल प्रेमी है। नाजी यूट्यूब पर वीडियो भी बनाती है।

नाजी ने दूसरे दिन यहां से महिंद्रा थार कार चलाकर कतर की अपनी यात्रा शुरू की। परिवहन मंत्री एंटनी राजू ने जब ग्राम पंचायत अधिकारियों की मौजूदगी में यात्रा को हरी झंडी दिखाई तो फुटबॉल प्रेमी वाली नाजी के लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा था। उन्होंने कहा कि उन्हें हमेशा साहसिक यात्राएं करना पसंद हैं।

नाजी के मुताबिक कोयंबटूर के रास्ते मुंबई पहुंचने के बाद वह जहाज से ओमान में उतरेगी। वहां से वह सड़क मार्ग से यात्रा करेगी और कतर पहुंचने से पहले यूएई, बहरीन, कुवैत और सऊदी अरब सहित अरब देशों को कवर करेगी। यह देश इस बार फीफा विश्व कप की मेजबानी कर रहाव है।

नाजी ने कहा कि यह पहली बार हो सकता है कि केरल की एक महिला जीसीसी देशों की यात्रा कर रही थी और वह भी फुटबॉल विश्व कप देखने के लिए लेकिन यह रोमांचक है।

उन्होंने कहा कि मेरी योजना 10 दिसंबर तक कतर में प्रवेश करने और फाइनलव देखने की है। मैं इस यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हूं। मैं अर्जेंटीना की कट्टर प्रशंसक हूं और लियोनेल मेस्सी। वास्तव में अपनी पसंदीदा टीम को कप उठाते हुए देखना चाहती हूं।

केरला की महिला ने बताया कि उनके पास ओमान का ड्राइविंग लाइसेंस है, जिसे पहले ही इंटरनेशनल ट्रैवेल में बदल दिया गया है। कहा कि मैं एक ऐसी महिला हूं जोव एक भारतीय टीम को फीफा विश्व कप खेलते हुए देखने का सपना देख रही हूं। मैं भारतीय टीम की जीत का हिस्सा बनना चाहती हूं।

Next Story
Share it