Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के बाद बड़ा हादसा, भगदड़ में 174 से ज्यादा लोगों की मौत, घायलों की संख्या 180 के पार

रिपोर्ट्स के मुताबिक लोगों की मौतें मारपीट, भगदड़ और दम घुटने से हुई हैं।

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के बाद बड़ा हादसा, भगदड़ में 174 से ज्यादा लोगों की मौत, घायलों की संख्या 180 के पार
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-10-02T17:28:31+05:30

इंडोनेशिया में शनिवार को हुए एक फुटबॉल मैच के दौरान बड़ी हिंसा हो गई, इस हादसे में लगभग 174 लोगों की मौत हो गई, जबकि 180 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर आ रही हैं।

दरअसल, मामला पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम का है, जहां अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच फुटबॉल मैच चल रहा था। इस मैच में अरेमा की टीम हार गई, टीम को हारता देख टीम के समर्थन करने वाले प्रशंसक बड़ी संख्या में मैदान की तरफ भागने लगे।

लोगों ने खिलाड़ियों पर हमला करना शुरू कर दिया, सुरक्षा कर्मियों पर चीज़ें फेंक रहे हैं। हिंसा को काबू करने के लिए पुलिस लाठीचार्ज और आंसू गैस का इस्तेमाल कर रही हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लोगों की मौतें मारपीट, भगदड़ और दम घुटने से हुई हैं। वहीं स्टेडियम में मारे गए लोगों में दो पुलिस अधिकारी भी हैं।

घटना में जो लोग घायल हुए है उनका इलाज अस्पताल में चल रहा हैं। हालाकि अभी यह भी साफ नही हो पाया है कि कुल कितने लोग घायल हुए हैं। लोगों की मौत के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं। पुलिस के अनुसार स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हुई और बाकी लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ा हैं।

Next Story
Share it