Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच निलंबित, खिलाड़ियों से किया था दुर्वायवहार

भारत इस साल के अंत में 11 से 30 अक्टूबर के बीच होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है

Alex Ambrose
X

एलेक्स एम्ब्रोस

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-07-03T20:35:40+05:30

भारतीय महिला फुटबाल अंडर-17 टीम के सहायक कोच एलेक्स एम्ब्रोस को यौन शौषण के आरोपों के चलते बर्खास्त कर दिया गया हैं। पिछले दिनों उन पर टीम की खिलाड़ियों ने अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन ने जांच के आदेश दिए थे।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति(सीओए) के मुख्य सदस्य डॉ एसवाई कुरैशी ने कोच को बर्खास्त करने के संबंध में सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए अपने पोस्ट में कहा, अंडर-17 महिला टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस को यौन शोषण के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। नियमों के मुताबिक उन पर आगे की करवाई की जाएगी।

बताते चले की सीओए ने 30 जून को एलेक्स एम्ब्रोस को पद से हटाने के संकेत दिए थे, लेकिन तब नाम का खुलासा नहीं किया गया था। सीओए ने बयान में कहा था, 'अंडर-17 महिला टीम में दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है, टीम अभी यूरोप के अनुभव दौरे पर है। अनुशासनहीनता के मामले में एआईएफएफ जीरो टॉलरेंस की नीति रखता है। शुरुआती कार्रवाई के तहत महासंघ ने आगे की जांच लंबित रहने तक संबंधित व्यक्ति को अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया है।'

भारत इस साल के अंत में 11 से 30 अक्टूबर के बीच होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है। जिसके पहले भारतीय अंडर-17 महिला टीम स्वीडिश मुख्य कोच थॉमस डेनरबी की देखरेख में यूरोप का दौरा कर रही है।

वहीं 1 जुलाई से 7 जुलाई के बीच नॉर्डिक ओपन टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है, जिसमें भारतीय टीम पहली बार हिस्सा ले रही है।

Next Story
Share it