Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

एएफसी एशिया कप क्वालीफायर में भारत ने हांगकांग को 4-0 से हराया, टीम 9 अंको के साथ रही टाॅप पर

भारत ने एएफसी एशिया कप के लिए लगातार दूसरी बार क्वालीफाई

एएफसी एशिया कप क्वालीफायर में भारत ने हांगकांग को 4-0 से हराया, टीम 9 अंको के साथ रही टाॅप पर
X
By

Amit Rajput

Updated: 2022-06-15T13:27:48+05:30

मंगलवार का दिन भारतीय फुटबॉल के लिए यादगार दिन रहा। जहां भारतीय फुटबॉल के इतिहास में भारत ने लगातार दूसरी बार और ओवरआल पांचवी बार एएफसी एशियाई कप के लिए क्वालीफाई किया। भारत ने क्वालीफायर के अंतिम मुकाबले में हांगकांग टीम को 4-0 से करारी शिकस्त दी। इसी के साथ भारत ग्रुप डी में 9 अंको के साथ टाॅप पर रहा। हालांकि हार के बाबजूद भी हांगकांग फाइनल में क्वालीफाई करने में सफल रहा।

कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत की शुरुआत शानदार रही। जहां भारत के लिए शुरुआत के दो मिनट में ही अनवर अली ने टीम के लिए गोल दाग दिया। इसके बाद 9वें मिनट भारत के एस वेंगजनम के आक्रमण खेल के कारण उन्हें ब्लू कार्ड दिखाया। इसके बाद जोर्न एंडरसन के नेतृत्व में हांगकांग के खिलाड़ियों ने भारत के गोलपोस्ट पर कई हमले बोले लेकिन भारत की रक्षापंक्ति को कोई भी खिलाड़ी नहीं भेद पाया। पहले हाफ के आखिरी मिनट में भारतीय स्टाईकर सुनील छेत्री ने अपना चमत्कार दिखाया और पहले हाफ खत्म होने के पहले टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

इसके बाद दूसरे हाफ में भारत ने एक बार आक्रमख खेल दिखाया और अपने खेल से हांगकांग की टीम पर दबाव बनाया। हांगकांग ने भी कई बार गोल करने की कोशिश की। लेकिन वे हमेशा नाकाम रहे। भारत के लिए तीसरा गोल 85वें मिनट में आया। जब मनवीर सिंह ने गेंद को गोलपोस्ट में भेजा। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि मैच इसी स्कोर पर खत्म हो जाएगा। लेकिन इंजरी टाईम के दौरान भारत के ईशान पंडित ने गोल कर भारत को 4-0 से मैच जिताया।

Next Story
Share it