Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

12 नवंबर से होगी आई लीग के नए सीजन की शुरुआत, जानें कहां और किसके बीच होगा पहला मैच

कोविड महामारी के बाद हो रहे इस लीग में 12 क्लब देश भर के 13 स्थलों पर खेलते हुए नजर आएंगे।

12 नवंबर से होगी आई लीग के नए सीजन की शुरुआत, जानें कहां और किसके बीच होगा पहला मैच
X
By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-01T19:51:18+05:30

आई लीग के अगले सत्र का आगाज केरल के मलप्पुरम में होने जा रहा हैं। इस लीग का आयोजन 12 नवंबर से होना हैं। आई लीग 2022-23 सत्र के पहले मैच में गत चैंपियन गोकुलम केरल एफसी का सामना पिछले साल के उप विजेता मोहम्मडन स्पोर्टिंग से होगा, जहां दोनों टीमें जीत के लिए आपस में भिड़ेंगी।

एआईएफएफ महासचिव डॉ. शाजी प्रभाकरण ने कहा, "इस सीजन के आई-लीग को लेकर काफी उत्साह है, लीग एक बार फिर होम एंड अवे फॉर्मेट में आयोजित होने वाली है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सावधानी बरती है कि लगभग 80 प्रतिशत मैच फ्लड लाइट में खेले जाएंगे, और इससे पता चलता है कि इनमें से अधिकांश स्थानों पर कितना विकास हुआ है, मैं सभी क्लबों को उनके अभियान के लिए शुभकामनाएं देता हूं, सर्वश्रेष्ठ टीम की जीत हो।"

कोविड महामारी के बाद हो रहे इस लीग में 12 क्लब देश भर के 13 स्थलों पर खेलते हुए नजर आएंगे। आगामी सत्र में कोझिकोड का ईएमएस स्टेडियम, श्रीनगर का बख्शी स्टेडियम, हैदराबाद का डेक्कन एरेना, नई दिल्ली का छत्रसाल स्टेडियम पहली बार आईलीग मुकाबलों की मेजबानी करेंगे। इस बीच आई-लीग अपने पसंदीदा स्थानों में से एक, दक्षिण बॉम्बे में एक बार फिर लौटेगा, जिसमें केनक्रे एफसी प्रतिष्ठित कूपरेज में अपने घरेलू खेलों की मेजबानी करेगा। वहीं दिल्ली में ऐतिहासिक अंबेडकर स्टेडियम राजस्थान यूनाइटेड एफसी की मेजबानी करेगा।

इसके अलावा अन्य क्लबों में मोहम्मडन स्पोर्टिंग किशोर भारती क्रीरंगन, कोलकाता, चर्चिल ब्रदर्स एफसी गोवा से बम्बोलिम स्टेडियम, गोवा, आइजोल एफसी राजीव गांधी स्टेडियम, आइजोल, राउंडग्लास पंजाब से पंचखुला में ताऊ देवी लाल स्टेडियम से संचालित होगा, जबकि इम्फाल क्लब नेरोका एफसी और ट्राई एफसी खुमान लम्पक स्टेडियम से संचालित होंगे।

Next Story
Share it