Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

भारतीय फुटबॉल टीम के बजट में एक बार फिर हुई कटौती, तीन साल में दूसरी बार घटा बजट

देश में फुटबॉल का बजट 30 करोड़ से 5 करोड़ रूपये तक पहुंच गया है।

Indian Football Team
X

भारतीय फुटबॉल टीम

By

Amit Rajput

Updated: 2022-07-08T19:07:17+05:30

पिछले काफी दिनों से भारतीय फुटबॉल का टीम का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है। अब भारतीय फुटबॉल टीम के खराब खेल का असर भारतीय फुटबाॅल फेडरेशन पर भी पड़ रहा है। टीम के खराब खेल के कारण सरकार ने फुटबॉल के बजट में कटौती कर दी है। अब फुटबॉल का बजट 5 करोड़ से भी कम हो गया है।

वही अगर पिछले तीन सालों की बात करें तो दूसरी बार देश की सरकार के द्वारा फुटबॉल के बजट में कटौती की गई। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय फुटबॉल एसोसिएशन का तीन सालों में 85% तक बजट घटा है। देश में फुटबॉल का बजट 30 करोड़ से 5 करोड़ रूपये तक पहुंच गया है। जो कि घुड़सवारी, नौकायन जैसे खेलों से कम हो गया है। यह खबर भारतीय खेल जगत को विचलित करने वाली खबर है।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक 29 मार्च को एसीटीसी की बैठक हुई थी। एआईएफएफ के अधिकारियों ने आवंटित बजट से तीन गुना ज्यादा रकम के प्रपोजल दिए। हालांकि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया से इससे सहम नहीं था। बैठक के कुछ समय बाद स्पोर्ट्स सेकेट्री सुजाता चर्तुवेदी ने कहा, "भारतीय फुटबॉल टीम के खराब प्रदर्शन के कारण एआईएएफ को सलाह दी जाती है कि वह सिर्फ ग्रासरूट पर काम करने पर ध्यान दे। "

साल 2022 में वर्ल्ड कप और 2023 में एशियन कप के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में भारतीय टीम बांग्लादेश और अफानिस्तान जैसी टीमों का भी सामना नहीं कर सकी। उन्हें साउथ एशियन फुटबॉल चैंपियनशिप में श्रीलंका का सामना करने में भी मुश्किल हुई।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it