Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

मोहन बागान रत्न से सम्मानित होंगे पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी श्याम थापा, 29 जुलाई को होगा समारोह

थापा अपनी मशहूर बाइसिकल किक' और बैक वॉली के लिए जाने जाते थे

Shyam Thapa Football
X

श्याम थापा

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-07-08T17:12:20+05:30

पूर्व भारतीय फारवर्ड फुटबॉल खिलाड़ी श्याम थापा को गुरुवार को मोहन बागान क्लब के सर्वोच्च सम्मान मोहन बागान रत्न के लिए चुना गया। थापा को यह पुरस्कार मोहन बागान क्लब के स्थापना दिवस समारोह के दौरान 29 जुलाई को दिया जाएगा।

थापा अपनी मशहूर बाइसिकल किक' और बैक वॉली के लिए जाने जाते थे। थापा ने 1960 और 1970 के दशक में ईस्ट बंगाल के लिए शानदार प्रदर्शन किया जिसके बाद उनके प्रतिद्वंद्वी मोहन बागान ने 1977 में उन्हें उस समय के रिकॉर्ड 50 हजार रुपये में अपने साथ जोड़ा। खास बात यह है की उस सत्र में टीम ने आईएफए शील्ड, रोवर्स कप और डूरंड कप के जीत पर खिताबी हैट्रिक बनाई।

थापा लगातार सात सत्र में बागान की ओर से खेले और उन्हें 1982 में कप्तान बनाया गया।

साथ ही थापा अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ की तकनीकी समिति के अध्यक्ष थे जिसे भंग कर दिया गया और प्रशासकों की समिति ने महासंघ के संचालन की जिम्मेदारी संभाली।

बता दे थापा के आलावा क्लब में सर्वश्रेष्ठ एथलीट: बापी शेख, सर्वश्रेष्ठ फारवर्ड: कियान नासिरी, सर्वश्रेष्ठ खेल पत्रकार: अशोक दासगुप्ता, सर्वश्रेष्ठ खेल अधिकारी: वीसी प्रवीण (गोकुलम केरल एफसी), सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर: प्रिनान दत्ता, सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर: लिस्टन कोलासो, और लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार: बेलाई डे को सम्मानित किया जाएगा।

Next Story
Share it