Begin typing your search above and press return to search.

फुटबॉल

महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना की याद में बना फ्लाइंग म्युजियम, अर्जेंटीना और दुनिया भर के शहरों में करेगा भ्रमण

विमान का अंतिम पड़ाव कतर होगा, जिसे इस साल फीफा विश्व कप की मेजबानी करनी है

Maradona Flying Museum
X

माराडोना फ्लाइंग म्यूजियम

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-27T21:00:09+05:30

विश्व और अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना का निधन भले ही कुछ सालों पहले हो गया लेकिन आज भी उनके प्रति लोगों का सम्मान उतना ही कायम में है। जितना पहले था। अब जल्द ही उनके सम्मान में आसमान में फ्लाइंग म्यूजियम यानी उड़ता हुआ संग्रहालय नजर आएगा। इस विमान की पेशकश टेंगो डी10 एस विमान ने की है। यह विमान अर्जेंटीना और विश्व के शहरों में जाएगा और लोगों को फुटबॉल के प्रति आकर्षित करेगा।

इस खबर को लेकर न्यूज एजेंसी एपी ने जानकारी देते हुए बताया कि विमान के बाहरी हिस्से में डिएगो माराडोना की तस्वीरें लगाई गई हैं। इसमें 1986 की वह तस्वीर भी है, जिसमें माराडोना अर्जेंटीना की जर्सी पहने हुए हैं और विश्व कप ट्रॉफी को चूम रहे हैं।

यह विमान बार्सीलोना और नेपल्स भी जाएगा जहां माराडोना की अगुआई में नेपोली ने 1987 और 1990 में अपने अब तक के दोनों इटली के लीग खिताब जीते। विमान का अंतिम पड़ाव कतर होगा, जिसे इस साल फीफा विश्व कप की मेजबानी करनी है। इस विमान के अंदर माराडोना से संबंधित कई चीजें रखी गई हैं।

हवाई जहाज में लगने वाली तस्वीरों में एक तस्वीर डिएगो माराडोना की 1986 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल की होगी। जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ माराडोना ने दो गोल किए। यह दोनों ही गोल काफी विवादास्पद भी रहे थे। इन दो गोलों के कारण इंग्लैंड की टीम विश्व कप से बाहर हो गई थी। तो जब भी यह हवाई जहाज इंग्लैंड के फैंस को दिखाई देगा तो उनकी यह कड़वी यादें एक बार फिर ताजा हो जाएगी।

Next Story
Share it